Move to Jagran APP

निर्विरोध गठित हुई चैंबर्स की नई टीम

जागरण संवाददाता ऊधमपुर कई वर्षो के इंतजार और करीब एक साल तक लटकी चुनाव प्रक्रिया के

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 06:21 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 06:21 AM (IST)
निर्विरोध गठित हुई चैंबर्स की नई टीम
निर्विरोध गठित हुई चैंबर्स की नई टीम

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : कई वर्षो के इंतजार और करीब एक साल तक लटकी चुनाव प्रक्रिया के बाद आखिरकार बुधवार को एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कामर्स की ऊधमपुर इकाई की नई टीम बिना चुनाव के निर्विरोध ही चुन ली गई। चुनाव कमेटी ने विजेताओं के नाम की घोषणा करने के साथ उनको विजयी प्रमाणपत्र जारी किए।

loksabha election banner

गौरतलब है कि चैंबर्स ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज की टीम का कार्यकाल काफी समय पहले पूरा हो गया था। जिसके बाद चैंबर्स के चुनाव की मांग उठने लगी थी। इसके चलते पिछले वर्ष पांच मार्च को एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के चुनाव कराने की अधिसूचना जारी की गई। चुनावों के लिए गठित कमेटी के चेयरमैन उमेश महाजन द्वारा जारी अधिसूचना में चैंबर्स चुनाव की तिथि छह अप्रैल निर्धारित की गई थी। जिसके लिए नामांकन 13 मार्च तक करने और नामांकन वापस लेने की तारीख 15 मार्च निर्धारित की गई थी। यह अधिसूचना चैंबर्स के अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष, ज्वाइंट सेक्रटेरी कुल छह पदों के लिए थी।

16 मार्च को इसमें से दो पदों के लिए केवल एक-एक नामांकन होने के कारण शाम स्वरूप कल्सोत्रा अध्यक्ष और सुभाष चंद्र गुप्ता वरिष्ठ उपाध्यक्ष निर्विरोध चुन लिए गए। जिसके बाद शेष चार पदों के लिए चुनाव होना था। मगर इसी बीच कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण लॉकडाउन लग गया और हालात के मद्देनजर चुनावों को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया। इसके बाद सुधरते हालातों के मद्देनजर चैंबर्स के शेष चार पदों के लिए चुनाव कमेटी ने 25 जनवरी को चुनाव कराने की अधिसूचना जारी की। अधिसूचना जारी होने के बाद चार पदों के लिए चुनाव मैदान में उतरे आठ उम्मीदवारों ने चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया। मगर इसी बीच अचानक नाटकीय परिवर्तन हुआ और चारों पदों के एक-एक उम्मीदवार ने अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार के समर्थन में चुनाव न लड़ने का फैसला ले लिया। उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार राजेश कुमार प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार मोहन शर्मा के समर्थन में बैठ गए। जबकि महासचिव पद के उम्मीदवार बिक्रम सिंह सलाथिया ने अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार नीरज गुप्ता के समर्थन में चुनाव न लड़ने का फैसला लिया। इसी तरह ज्वाइंट सेक्रेटरी पद के उम्मीदवार संजीव सिंह ने सतपाल सल्लन के समर्थन में चुनाव न लड़ने का फैसला लिया। वहीं, कोषाध्यक्ष के पद के उम्मीदवार संदीप कुमार ने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार संजय भूषण के समर्थन में बैठने का ऐलान किया।

बुधवार को ऊधमपुर में आयोजित कार्यक्रम में चुनाव कमेटी के चेयरमैन उमेश महाजन, को-चेयरमैन माम चंद मित्तल एवं प्रवीण रैना ने नई टीम की घोषणा की और चुने गए पदाधिकारियों को प्रमाणपत्र वितरित किए। इस अवसर पर अशोक सहगल, कमल मल्होत्रा, अरुण प्रकाश कल्सोत्रा, राजेंद्र गुप्ता, रामा नंद बारिया, नगर परिषद उपाध्यक्ष सुरिद्र सिंह खालसा सहित अन्य मौजूद थे। व्यापार और उद्योग जगत के साथ शहर की बेहतरी के लिए काम करेगी नई टीम : शाम स्वरूप

एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के नवनिर्वाचित अध्यक्ष शाम स्वरूप कल्सोत्रा ने कहा कि चैंबर्स ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज व्यापारियों और उद्योगपतियों की समस्याओं को हल करने के साथ शहर की प्रमुख समस्याओं को हल कराने के लिए गंभीरता से काम करेगा। प्रयास होगा कि पूर्व में हुई गलतियों को न दोहराएं। इतना बेहतर काम किया जाए कि सभी पिछली गलतियों को भूल जाएं और इस कार्यकाल को याद रखें। उन्होंने कहा कि बिना चुनाव के सर्वसम्मति से बनी चैंबर्स की नई टीम बेहतर क्षमता के साथ काम करेगी। तीन साल में नई और पुरानी पीढ़ी के कारोबारियों के साथ बेहतर तरीके से काम करने के लिए कार्यकारिणी में पिछली टीम के सदस्य, अनुभवी लोगों व नए युवाओं को शामिल किया जाएगा। यह टीम चैंबर्स के सभी 299 सदस्यों के साथ विचार-विमर्श कर व्यापार और उद्योग जगत के साथ शहर की बेहतरी के लिए काम करेगी। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों व प्रशासन से ट्रांसपोर्ट नगर, वेयर हाउस की अर्से से लंबित मांग को पूरा करने के साथ शहर में अच्छी हाउसिंग कॉलोनियां विकसित करने और पार्किंग की समस्या को दूर करने के लिए मिल कर सार्थक प्रयास करने की अपील की। इसके साथ ही रोजगार को बढ़ावा देने की दिशा में भी सभी से प्रयास करने की अपील की। इस अवसर पर सभी लोगों ने नई चुनी गई टीम को बधाई दी और नई टीम को पूरा सहयोग देने का भरोसा दिलाया। एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज की टीम के पदाधिकारी

अध्यक्ष - शाम स्वरूप कलसोत्रा

वरिष्ठ उपाध्यक्ष - सुभाष चंद्र गुप्ता

उपाध्यक्ष - मोहन शर्मा

महासचिव - नीरज गुप्ता

ज्वाइंट सेक्रेटरी - सतपाल सल्लन

कोषाध्यक्ष- संजय भूषण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.