Move to Jagran APP

Udhampur News : आज पंचैरी व कल ऊधमपुर में जन उम्मीदों की नब्ज टटोलेंगे केंद्रीय राज्यमंत्री मेघवाल

मेघवाल पहले दिन बुधवार को पंचैरी जाएंगे जहां पर पंचैरी हायर सेकेंडरी स्कूल में दोपहर एक से दिन में तीन बजे तक जनता से रूबरू होकर उनके मुद्दों समस्याओं व मांगों को जानेंगे। उनके दौरे को लेकर सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल पंचैरी में कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं।

By Edited By: Published: Wed, 15 Sep 2021 06:15 AM (IST)Updated: Wed, 15 Sep 2021 06:29 AM (IST)
Udhampur News : आज पंचैरी व कल ऊधमपुर में जन उम्मीदों की नब्ज टटोलेंगे केंद्रीय राज्यमंत्री मेघवाल
मंच बनाने सहित अन्य सभी व्यवस्थाएं मंत्री के पंचैरी पहुंचने से पहले ही पूरी कर ली जाएंगी।

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिले में जनउम्मीदों की नब्ज टटोलने के लिए मंत्रियों के आने का सिलसिला बुधवार को संसदीय मामलों व सांस्कृतिक राज्यमंत्री के दौरे के साथ शुरू हो जाएगा। वह अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान पंचैरी क्षेत्र में जाएंगे, जहां पर लोगों को संबोधित करने के साथ उनसे मुलाकात कर उनकी उम्मीदों की जानकारी लेंगे।

loksabha election banner

पंचैरी हायर सेकेंडरी में मंच सहित अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं। वहीं, जिला प्रशासन ने भी बैठक कर मंत्री के दौरे को लेकर विभिन्न व्यवस्थाओं व तैयारियों की समीक्षा की। गौरतलब है कि केंद्र सरकार के आउटरीच कार्यक्रम के तहत जिले में जनउम्मीदों को जानने के लिए तीन मंत्री सांस्कृतिक व संसदीय मामलों के केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल, विदेश मामले व केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री डा. राज कुमार रंजन सिंह और फिशरीज, एनिमल हस्बेंडरी एवं डेयरी के मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला ऊधमपुर दौरे पर आ रहे हैं।

मंत्रियों के दौरों की शुरुआत 15 सितंबर से सांस्कृतिक व संसदीय मामलों के केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल के दौरे के साथ होगी। मेघवाल पहले दिन बुधवार को पंचैरी जाएंगे, जहां पर पंचैरी हायर सेकेंडरी स्कूल में दोपहर एक से दिन में तीन बजे तक जनता से रूबरू होकर उनके मुद्दों, समस्याओं व मांगों को जानेंगे। उनके दौरे को लेकर सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल पंचैरी में कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। स्कूल के मैदान में मंच और पंडाल तैयार करने का काम युद्ध स्तर पर जारी है। मंच बनाने सहित अन्य सभी व्यवस्थाएं मंत्री के पंचैरी पहुंचने से पहले ही पूरी कर ली जाएंगी।

अगले दिन वीरवार को वह सरकारी ब्वायज हायर सेकेंडरी स्कूल ऊधमपुर में दिन में दो बजे से शाम चार बजे तक विभिन्न शिष्टमंडलों के साथ मुलाकात करेंगे। ऐतिहासिक व प्राचीन चीजों की आयोजित होगी प्रदर्शनी संसदीय मामलों व केंद्रीय सांस्कृतिक राज्यमंत्री मेघवाल अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान 16 सितंबर को ऊधमपुर आएंगे। उनके दौरे के मद्देनजर हायर सेकेंडरी ऊधमपुर में अमर संतोष म्यूजियम व आर्ट गैलरी के सहयोग से प्रशासन प्रदर्शनी आयोजित कर रहा है।

म्यूजियम व आर्ट गैलरी के संचालक अनिल पाबा ने बताया कि प्रदर्शनी में जीवाश्म, पत्थर के औजार, पत्थर और मिट्टी के बर्तन, हथियार, वाद्य यंत्र, सिक्के, सक्लपचर, पांडु लिपियां, भोज पत्र, ताड़ पत्र के अलावा विभिन्न राज्यों की पें¨टग प्रदर्शित की जाएगी, जिसमें राजा रवि वर्मा, कांगड़ा, बसोहली, पहाड़ी, राजस्थानी पेंटिंग और तिब्बतियन आर्ट वर्क भी प्रदर्शित किया जाएगा। पाबा ने बताया कि केंद्रीय राज्यमंत्री को ऊधमपुर में अमर संतोष म्यूजियम के लिए जगह उपलब्ध कराने के लिए ज्ञापन भी सौंपेंगे। यूबी साइकिलिस्ट निकालेंगे साइकिल रैली केंद्रीय राज्यमंत्री मेघवाल के ऊधमपुर दौरे पर साइकिल रैली निकाली जाएगी।

प्रशासन की ओर से यूबी साइकिलिस्ट ग्रुप के सहयोग से निकाली जाने वाले यह रैली सुबह तारा निवास ऊधमपुर से शुरू होगी जो कैपरी, एसएसपी दफ्तर, एमएच चौक, न्यू बस स्टैंड, सुभाष चौक होती हुई डीसी दफ्तर और फिर सरकारी ब्वायज हायर सेकेंडरी स्कूल पहुंच कर संपन्न होगी। इस रैली में यूबी साइकिलिस्ट के 15 से अधिक साइकिलिस्ट हिस्से लेंगे। स्कूल में एनसीसी कैडेट्स देंगे गार्ड आफ आनर सरकारी ब्वायज हायर सेकेंडरी स्कूल में 16 सितंबर को मंत्री के दौरे को लेकर तैयारियां जारी हैं। स्कूल में सफाई और रंग-रोगन का काम जारी है। वहीं, प्रिंसिपल के कक्ष में मंत्री शिष्टमंडलों से मुलाकात करेंगे, जबकि बाहर मैदान में लोगों को संबोधित करेंगे।

मंत्री के स्कूल में पहुंचने पर एनसीसी कैडेट्स की ओर से उनको गार्ड आफ आनर दिया जाएगा। इसके लिए स्कूल में तैयारी की जा रही है और एनसीसी कैडेट्स अभ्यास भी कर रहे हैं। केंद्रीय राज्यमंत्री राजकुमार रंजन सिंह का दो दिवसीय दौरा 24 से विदेश मामलों व केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री डा. राज कुमार रंजन सिंह 24 और 25 सितंबर को जिले का प्रस्तावित दौरा करेंगे और तीसरा व अंतिम दौरा फिशरीज, एनिमल हस्बेंडरी और डेयरी के केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला का होगा। वह सात व आठ अक्टूबर को ऊधमपुर का दो दिवसीय दौरा कर जन उम्मीदों की नब्ज टटोलेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.