Move to Jagran APP

सहकारिता विभाग के कर्मचारी सेवाओं का दायरा बढ़ाएं : कुसुम

जागरण संवाददाता ऊधमपुर जिले में मनाए जा रहे 66वें सहकारिता सप्ताह के तहत शुक्रवार क

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 01:11 AM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 01:11 AM (IST)
सहकारिता विभाग के कर्मचारी सेवाओं का दायरा बढ़ाएं : कुसुम
सहकारिता विभाग के कर्मचारी सेवाओं का दायरा बढ़ाएं : कुसुम

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिले में मनाए जा रहे 66वें सहकारिता सप्ताह के तहत शुक्रवार को सहकारिता विभाग द्वारा विभिन्न सहकारिता इकाइयों के सहयोग से सैनिक कोआपरेटिव स्कूल टिकरी में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें वक्ताओं ने सहकारिता और इसे लेकर सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में स्कूल विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम भी पेश किया।

loksabha election banner

सैनिक कोआपरेटिव स्कूल टिकरी में आयोजित कार्यक्रम में एक्स सर्विसमैन को कोऑपरेटिप कंयूजमर स्टोर, देविका अर्बन कोआपरेटिव बैंक व जिला मार्केटिंग कोआपरेटिव सोसायटी ने सहयोग किया। नए भारत में सहकारिता की भूमिका विषय पर आयोजित कार्यक्रम में अडिशनल रजिस्ट्रार कोआपरेटिव सोसायटी जम्मू कुसुम बड़याल मुख्य मेहमान, जबकि विभाग के डिप्टी रजिस्ट्रार ऊधमपुर प्रदीप सिंह विशिष्ट मेहमान के तौर पर मौजूद रहे। दोनों ने पारंपरिक तरीके से दीप जला कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

डिप्टी रजिस्ट्रार प्रदीप सिंह ने सभी का स्वागत किया। उन्होंने मौजूद सभी लोगों को विभाग की उपलब्धियों के बारे में बताने के साथ सहकारिता के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने नए भारत में सहकारिता की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सहकारिता मुहिम की शुरुआत गरीब व पिछड़े वर्ग विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले इन वर्गों के स्तर को बेहतर बनाने के लिए हुई थी।

मुख्य मेहमान ने प्रतिभागियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि सहकारिता विभाग समाज के कमजोर व पिछड़े वर्गों को आíथक मदद प्रदान करने में अहम भूमिका निभाता है। उन्होंने भी समाज कल्याण व कमजोर वर्गों के उत्थान के लिए विभाग की ओर से चलाई जा रही गतिविधियों के साथ अíजत उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने फील्ड कर्मचारियों को समाज की बेहतरी के लिए समाज में दोस्ताना माहौल बनाने को कहा।

उन्होंने सहकारिता विभाग के कर्मचारियों को अपनी सेवाओं का दायरा बढ़ाने को कहा। उन्होंने सभी को अपने-अपने क्षेत्र में जागरूकता कार्यक्रम कर लोगों को सहकारिता विभाग व सहकारिता योजनाओं के प्रति जागरूक करने को कहा।

इस कार्यक्रम के दौरान स्कूल के विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विद्याíथयों ने गीत, नृत्य व अन्य प्रस्तुतियां देकर मेहमानों का दिल जीत लिया। इस अवसर पर डिबेट प्रतियोगिता कराई गई। जिसमें स्कूल के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इसमें विजेता रहने वाले प्रतिभागियों को मुख्य मेहमान ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर स्कूल की प्रिसिपल बंदना गुप्ता के अलावा सहकारिता विभाग के अधिकारी व कर्मचारी के साथ सहकारिता इकाइयों के पदाधिकारी व प्रतिनिधी शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.