Move to Jagran APP

विकास कार्यो का एस्टीमेट प्लान जल्द तैयार करें : डीसी

जागरण संवाददाता ऊधमपुर बीडीओ के समन्वय से ब्लाक और पंचायतें अपने-अपने विकास कार्यो का ए

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 01:38 AM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 01:38 AM (IST)
विकास कार्यो का एस्टीमेट प्लान जल्द तैयार करें : डीसी
विकास कार्यो का एस्टीमेट प्लान जल्द तैयार करें : डीसी

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : बीडीओ के समन्वय से ब्लाक और पंचायतें अपने-अपने विकास कार्यो का एस्टीमेट जल्द तैयार करें। यह बात जिला उपायुक्त (डीसी) कृतिका ज्योत्सना ने बुधवार को जगानू ब्लाक में आयोजित साप्ताहिक ब्लाक दिवस कार्यक्रम में कही। बैठक में उन्होंने आम लोगों की शिकायतों व मुद्दों को सुना, जिनमें से कई मुद्दों व शिकायतों को मौके पर ही हल करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

loksabha election banner

ब्लाक दिवस बैठक में बीडीसी अध्यक्ष संजीत कुमार, जिला विकास परिषद (डीडीसी) सदस्य परीक्षित सिंह के अलावा पंचायत प्रतिनिधियों व अधिकारियों ने लोगों की मांगों व मुद्दों से अवगत कराया। इस दौरान स्थानीय सड़कों की मरम्मत, सनसू से बरमीन के 300 मीटर हिस्से को ठीक करने, सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल जगानू में पर्याप्त ढांचागत सुविधाओं की व्यवस्था करने, जल जीवन मिशन को लागू करने, स्कूलों में स्टाफ की कमी को दूर करने, स्कूलों को अपग्रेड करने की मांग की। इसके साथ ही बैठक में जमीनों का मुआवजा देने, जलभराव की समस्या दूर करने, इलाके की सड़कों पर तारकोल डालने, खराब हैंडपंप की मरम्मत करने, दिहाड़ीदारों को पक्का करने, तरमाड़ा-पलां सड़क बनाने, बिजली का ट्रांसफार्मर लगाने, नियमित पेयजल आपूर्ति करने, हाईस्कूल को अपग्रेड कर हायर सेकेंडरी स्कूल बनाने, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जगानू में डाक्टर नियुक्त करने, पार्किंग जोन बनाने, मनरेगा सामग्री की बकाया देनदारियां जारी करने सहित अन्य मांगें रखीं।

बैठक में पंचायत प्रतिनिधियों व आम लोगों की समस्याएं सुनने के बाद डीसी ने मौके पर ही हल करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। डीसी ने आश्वासन दिया कि शेष मांगों को भी जल्द हल किया जाएगा। उन्होंने बीडीओ के समन्वय से ब्लाकों और पंचायतों में विकास कार्यो का एस्टीमेट जल्द बनाने पर जोर दिया। उन्होंने जनकेंद्रित मुद्दों को उठाने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस तरह के मंच जिला प्रशासन को लोगों की समस्याओं से अवगत कराने में मददगार होते हैं। उन्होंने अधिकारियों को केंद्र सरकार और केंद्रशासित प्रदेश सरकार की ओर से शुरू की गई आय सृजन और लाभार्थी उन्मुख योजनाओं के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए, जिससे अधिक से अधिक लोग इन योजनाओं का लाभ उठा सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.