Move to Jagran APP

बैक टू विलेज-2 के लिए व्यावहारिक तंत्र बनाएं : डीडीसी

संवाद सहयोगी ऊधमपुर जिला विकास आयुक्त (डीडीसी) रामबन नाजमी खान ने बैक टू विलेज-2 की तैय

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 02:06 AM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 02:06 AM (IST)
बैक टू विलेज-2 के लिए व्यावहारिक तंत्र बनाएं : डीडीसी
बैक टू विलेज-2 के लिए व्यावहारिक तंत्र बनाएं : डीडीसी

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : जिला विकास आयुक्त (डीडीसी) रामबन नाजमी खान ने बैक टू विलेज-2 की तैयारियों पर चर्चा के लिए जिला अधिकारियों की बैठक बुलाई। 25 नवंबर, 2019 से जिले में बैक टू विलेज-फेज 2 कार्यक्रम शुरू हो रहा है।

loksabha election banner

बैठक में डीडीसी ने तैयारियों की समीक्षा करते हुए बताया कि यह कार्यक्रम जिले के सभी 142 पंचायत हलकों में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में पहले चरण के दौरान उठाए गए मुद्दों की स्थिति और प्रत्येक पंचायत के विकास परिदृश्य और जरूरतों पर प्रकाश डाला जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को जिले के सामाजिक-आíथक विकास के लिए उत्साह से काम करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि पंचायत राज संस्थान (पीआरआइ) मजबूत हों। उन्होंने अधिकारियों को एक व्यावहारिक तंत्र बनाने के निर्देश दिए ताकि कार्यक्रम सफलतापूर्वक शुरू हो सके। डीडीसी ने जिले के अधिकारियों से आग्रह किया कि कार्यक्रम को जिले में सफल बनाने के लिए अग्रिम पंक्ति के पदाधिकारियों को संवेदनशील बनाया जाए। कार्यक्रम के दौरान विभागों द्वारा की गई गतिविधियों को लोक कल्याण के लिए पूरी प्रतिबद्धता से लागू किया जाना चाहिए। डीडीसी ने महत्वाकांक्षी बैक टू विलेज कार्यक्रम के पहले चरण के बाद शुरू की गई विकासात्मक गतिविधियों के कार्यान्वयन की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को समन्वय और सहयोग से काम करने के निर्देश दिए ताकि सभी कार्य निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरे हो जाएं।

इस मौके पर एडीसी अशोक कुमार, सीपीओ डॉ. कस्तूरी लाल, एसीडी जमीर रिशु, डीपीओ, सीएमओ, सीएओ, सीएचओ और कई अन्य जिला व क्षेत्रीय अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.