Move to Jagran APP

दुर्घटनाग्रस्त हुई मिनीबस का छह माह के लिए रूट परमिट रद

संवाद सहयोगी रियासी जिले के नरलू इलाके में बरातियों की दुर्घटनाग्रस्त हुई मिनीबस का अनु

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 12:56 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 06:18 AM (IST)
दुर्घटनाग्रस्त हुई मिनीबस का छह माह के लिए रूट परमिट रद
दुर्घटनाग्रस्त हुई मिनीबस का छह माह के लिए रूट परमिट रद

संवाद सहयोगी, रियासी : जिले के नरलू इलाके में बरातियों की दुर्घटनाग्रस्त हुई मिनीबस का अनुमति से अधिक सवारियां बिठाने पर छह माह के लिए रूट परमिट रद कर दिया गया है। इसके लिए आरटीओ जम्मू की तरफ से आदेश जारी किया गया है। कोविड-19 की वजह से सभी प्रकार के वाहनों में सवारियों की संख्या में कमी कर क्षमता के मुताबिक अलग-अलग पैमाना निर्धारित किया गया है। लेकिन वीरवार को पौनी से घाड़ी इलाके में गई बारात में शामिल एक मिनी बस नंबर जेके02एयू 0634 में कम के बजाय क्षमता से दोगुनी सवारियां बैठाई गई थीं। 12 लोगों की क्षमता वाली मैक्सी कैब उस मिनीबस में लगभग दो दर्जन लोग सवार थे। वापस लौटते समय वह मिनीबस नरलू इलाके में खाई में गिर गई थी। उस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 लोग घायल हुए थे। जिला अस्पताल में उपचाराधीन कुछ घायलों का कहना था कि जाते और फिर वापसी के समय भी काफी तेज गति से वाहन चलाने पर चालक को कई बार मना भी किया था, लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी। परिणाम स्वरूप मिनी बस हादसे का शिकार हो गई। इस मामले पर कड़ा संज्ञान लेते हुए रियासी की डिप्टी कमिश्नर इंदु कंबल चिब ने संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों को उस मिनी बस का रूट परमिट रद करने के लिए लिखित में भेजा। जिस पर कार्रवाई में देर नहीं हुई।

loksabha election banner

रियासी के एआरटीओ आरके समोत्रा ने बताया कि सरकारी निर्देशों की अवहेलना कर अनुमति से अधिक सवारियां बैठाने पर उस मिनी बस का रूट परमिट अगले छह माह के लिए रद कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.