Move to Jagran APP

ऊधमपुर में एक ही दिन में आए 33 कोरोना संक्रमण के मामले

सोमवार को ऊधमपुर में एक साथ कोरोना संक्रमण के 33 नए मामले सामने आए। इसमें से 23 सुरक्षा बल के जवान हैं। शेष 10 पॉजिटिव पाए गए लोगों में फूड हैंडलर ट्रैवलर गर्भवती महिलाएं हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 06:39 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 06:39 AM (IST)
ऊधमपुर में एक ही दिन में आए 33 कोरोना संक्रमण के मामले
ऊधमपुर में एक ही दिन में आए 33 कोरोना संक्रमण के मामले

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : काफी समय बाद ऊधमपुर में एक बार फिर से बड़ी संख्या में कोरोना टेस्ट की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सोमवार को ऊधमपुर में एक साथ कोरोना संक्रमण के 33 नए मामले सामने आए। इसमें से 23 सुरक्षा बल के जवान हैं। शेष 10 पॉजिटिव पाए गए लोगों में फूड हैंडलर, ट्रैवलर, गर्भवती महिलाएं हैं। पॉजिटिव पाए 10 गए लोगों के हाई रिस्क कांटेक्ट ट्रेसिग के साथ लो रिस्क कांटेक्ट वाले लोगों की सूची तैयार की जा रही है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सोमवार को ऊधमपुर में तीन सौ से ज्यादा कोरोना जांच रिपोर्ट आई। इसमें से 33 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सोमवार को पॉजिटिव पाए गए लोगों में से 23 सीआरपीएफ के जवान हैं। जो व्यवस्थित प्रक्रिया के तहत पहले से ही क्वारंटाइन में थे। इसके दस संक्रमित लोग में दो ट्रैवलर को छोड़ कर बाकी सभी थोड़ी चिता का विषय है। इन पॉजिटिव मामलों में लोक प्रिय पर्यटन स्थल कुद बाजार एक मुर्गे वाला और एक टी स्टाल पर काम करने वाला मजदूर बताया जा रहा है। वहीं चिनैनी में नान का काम करने वाला घाड़ियां का रहने वाला एक अन्य फूड हैंडलर भी पॉजिटिव पाया गया है। तीन गर्भवती महिलाओं के टेस्ट भी पॉजिटिव आए हैं। जबकि दो लोगों लोग बाहरी राज्यों से लौटने वाले ट्रेवलर हैं और दो पॉजिटिव मामले की जा रही रैंडम सैंपलिग में आए हैं। ट्रेवलर्स को छोड़ कर बाकी के मामले प्रशासन के लिए चिता का विषय है। इस वजह से प्रशासन ने पॉजिटिव पाए गए मामलों के परिजनों और करीबी संपर्क वाले 40 के करीब हाई रिस्क कांटेक्टों को क्वारंटाइन करना शुरू कर दिया। यह प्रक्रिया अभी जारी है। इसके साथ ही इनके लो रिस्क कांटेक्टों को भी सूची बद्ध करने की प्रक्रिया जारी है। कुद में पॉजिटिव पाए गए दोनों पॉजिटिव लोगों के 16 लोगों को कम्यूनिटी फैसिलिटी सेंटर में प्रशासनिक क्वारंटाइन कर लिया गया है।

------------------ कुद को रेड जोन किया गया घोषित कुद बाजार में दो कोरोना संक्रमण के मामले पाए जाने के बाद चिनैनी को रेड जोन घोषित कर दिया गया है। जिला प्रशासन के निर्देशों पर एसडीएम चिनैनी ने कुद बाजार को रेडजोन घोषित कर दिया गया। इसके साथ ही कुद में रेड जोन के सभी प्रतिबंधों को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोपहर एक बजे से ही लागू कर दिया। कुद बाजार पूरी तरह से बंद करवा दिया गया। पूरे इलाके को तारबंदी करके सील कर दिया गया है। रेड जोन में न तो किसी को बाहर जाने की अनुमति है और न ही किसी को बाहर से आने की। आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति के लिए प्रशासन ने संबंधित विभागों को जिम्मेदारी सौंप दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.