Move to Jagran APP

नियंत्रण रेखा पर बर्फबारी में नाच-गाकर बिहू पर्व मना रहे बीएसएफ जवानों का वीडियो हुआ वायरल

केरन सेक्टर उत्तरी कश्मीर में एलओसी पर स्थित सबसे ज्यादा संवेदनशील सेक्टरों में एक है। क्षेत्र में अक्सर गुलाम कश्मीर की तरफ से स्वचालित हथियारों से लैस आतंकी घुसपैठ का प्रयास करते हैं। बीते साल फरवरी में जंगबंदी की पुनर्बहाली से पूर्व इस सेक्टर में आए दिन गोलाबारी होती थी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 11:17 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 11:21 AM (IST)
नियंत्रण रेखा पर बर्फबारी में नाच-गाकर बिहू पर्व मना रहे बीएसएफ जवानों का वीडियो हुआ वायरल
बीएसफ कश्मीर फ्रंटियर ने बिहू मना रहे जवानों का वीडियो अपने अधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर साझा किया है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। चारों तरफ बर्फ , तापमान शून्य से नीचे -15 डिग्री सेल्सियस और सामने दुश्मन की बंदूकें। ऐसे हालात में कौन बाहर निकलेगा,लेकिन वह डरते नहीं बल्कि पूरे जोश के साथ बर्फ में ही अपने तीज-त्यौहार मनाते हैं। नाचते हैं,गाते हैं। यह कोई और नहीं, सीमा सुरक्षा सुरक्षा बल (बीएसएफ) है। उनकी इस जीवटता की गवाही देता एक वीडियो लगातार इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। उत्तरी कश्मीर में एलओसी पर स्थित केरन सेक्टर की एक अग्रिम चौकी पर तैनात बीएसएफ कर्मी बिहू की खुशी में मदमस्त हो नाचे। 

loksabha election banner

बिहू का त्यौहार 14 जनवरी को शुरु होता है और लगभग चार दिन तक चलता है। यह त्यौहार असम का प्रमुख त्यौहार है। यह पूर्वोत्तर के विभिन्न राज्यों में मनाया जाता है।बीएसफ कश्मीर फ्रंटियर ने भी अग्रिम चौकी पर बिहू मना रहे जवानों का वीडियो  अपने अधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर साझा किया है।

केरन सेक्टर उत्तरी कश्मीर में एलओसी पर स्थित सबसे ज्यादा संवेदनशील सेक्टरों में एक है। इस क्षेत्र में अक्सर गुलाम कश्मीर की तरफ से स्वचालित हथियारों से लैस आतंकी घुसपैठ का प्रयास करते हैं। बीते साल फरवरी में जंगबंदी की पुनर्बहाली से पूर्व इस सेक्टर में आए दिन गोलाबारी होती थी।

बीएसएफ के जवानों के वीडियो का जिक्र करते हुए बीएसएफ प्रवक्ता ने कहा कि समुद्रतल से केरन जिस ऊंचाई पर स्थित है, उससे कहीं ज्यादा ऊंचाई पर हमारे जवानों व अधिकारियों का मनोबल है। सामने दुश्मन है,लेकिन उन्हें इसकी परवाह नहीं, क्योंकि वह जानते हैं कि वीरों के सामने हरेक नतमस्तक होता है।

आपको बता दें कुछ दिन पहले उत्तरी कश्मीर में ही सेना केे जवानों का बर्फ पर जोशिले अंदाज में खुखरी डांस का वीडियो भी काफी वायरल हुआ था। बर्फबारी के बीच सेना के जवानों का गश्त लगाते, सतर्कता बरते व पर्व की खुशियां मनाते वॉयरल होने वाले ये वीडियो युवाओं में ही नहीं देश के हरेक नागरिक में जोश बढ़ाने का काम करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.