Move to Jagran APP

कश्मीर में एक और ट्रक चालक की हत्या, एक पखवाड़े में ये चौथा हमला

अनंतनाग में आतंकियों ने एक और ट्रक चालक की गोली मारकर हत्या मामले में नया खुलासा क्‍या है कि जिस जगह ट्रक चालक को मारा गया उसी जगह से एक आतंकी का शव मिला है

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 09:25 AM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 11:54 AM (IST)
कश्मीर में एक और ट्रक चालक की हत्या, एक पखवाड़े में ये चौथा हमला
कश्मीर में एक और ट्रक चालक की हत्या, एक पखवाड़े में ये चौथा हमला

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। truck driver killed in Kashmir सुधरते हालात को बिगाड़ने पर तुले आतंकियों ने यूरोपीय संघ के प्रतिनिधिमंडल के मंगलवार को प्रस्तावित दौरे से पहले सोमवार को दक्षिण कश्मीर के बिजबिहाड़ा में एक ट्रक चालक की गोली मारकर हत्या कर दी। फिलहाल, पुलिस ने हत्यारे आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया है। आतंकी हमले में मारे गए ट्रक चालक की पहचान जम्मू संभाग के रियासी जिले की कटड़ा तहसील के ककरियाल गांव के नारायण दत्त के रूप में बताई जा रही है।

loksabha election banner

उधर एएनआई के अनुसार, अनंतनाग में आतंकियों ने एक और ट्रक चालक की गोली मारकर हत्या मामले में नया खुलासा क्‍या है कि जिस जगह ट्रक चालक को मारा गया उसी जगह से एक आतंकी का शव मिला है जिसे सुरक्षाबलों ने नहीं मारा है, ऐसा माना जा रहा है कि आतंकियों केे आपसी संघर्ष में ये आतंंकी मारा गया है। 

             

बिजबिहाड़ा से एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार देर शाम करीब साढ़े आठ बजे कनीलवन (बिजबिहाड़ा) में आतंकियों ने सेब लेने आए एक ट्रक को रोका और उसके चालक को गोली मार दी। इसके बाद आतंकी वहां से भाग निकले। वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे इलाके को घेरते हुए वहां खून से लथपथ पड़े ट्रक चालक को निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया।

अस्पताल में डॉक्टरों ने चालक को मृत घोषित कर दिया। अधिकारी ने बताया कि जिस जगह ट्रक चालक की हत्या हुई, वहां से कुछ दूरी पर दो और ट्रक चालक अपने वाहन के साथ मौजूद थे। उन्हें सुरक्षित जगह पहुंचाया गया। इसके साथ ही ट्रक चालक की हत्या में लिप्त आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए एक तलाशी अभियान चलाया गया है।

उन्होंने बताया कि यह ट्रक चालक किन हालात में मारा गया, वह रात को कनिलवान में कैसे पहुंचा, इस पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है।पांच अगस्त को केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम 2019 को पारित किए जाने के बाद से कश्मीर घाटी में सामान्य हो रहे हालात से आतंकी बौखलाए हुए हैं। डर पैदा करने के लिए आतंकियों ने स्थानीय सेब उत्पादकों को अपनी फसल सरकारी मंडियों और देश के विभिन्न हिस्सों में न भेजने का फरमान सुनाते हुए उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दे रखी है। इसके बावजूद स्थानीय सेब उत्पादक अपनी फसल सरकारी मंडियों के जरिए बाहर भेज रहे हैं।

एक पखवाड़े में चौथा हमला :

पिछले एक पखवाड़े के दौरान कश्मीर में ट्रक चालकों और सेब व्यापारियों पर यह चौथा आतंकी हमला है। इससे पूर्व 14 अक्तूबर को आतंकियों ने शोपिंया में राजस्थान एक ट्रक चालक की गोली मारकर हत्या कर उसके ट्रक को आग लगा दी थी। इसके बाद 16 अक्तूबर को आतंकियों ने शोपियां के श्रीमाल इलाके में पंजाब के दो सेब व्यापारियों को गोली मारने के अलावा उनके ट्रक को आग लगा दी थी। इस हादसे में एक व्यापारी की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि दूसरा संजीव अभी भी श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है। इसके अलावा 16 अक्तूबर को ही आतंकियों ने पुलवामा में एक अन्य राज्य के श्रमिक की भी हत्या कर दी थी। 24 अक्तूबर को चित्रीगाम शोपियां में भी आतंकियों ने राजस्थान के दो ट्रक चालकों की हत्या करने के अलावा पंजाब के एक ट्रक चालक को जख्मी कर दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.