Move to Jagran APP

कश्मीर में जैश के तीन ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार, वादी में सामान्य हो रहे हालात बिगाड़ने के लिए जारी करते थे धमकी भरे पोस्टर

पुलिस ने शनिवार को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ऐसे तीन ओवर ग्राउंड वर्करों (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया है जो कश्मीर में लोगों को डरा और धमकाकर बंद करा रहे थे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 10:54 AM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 10:54 AM (IST)
कश्मीर में जैश के तीन ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार, वादी में सामान्य हो रहे हालात बिगाड़ने के लिए जारी करते थे धमकी भरे पोस्टर
कश्मीर में जैश के तीन ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार, वादी में सामान्य हो रहे हालात बिगाड़ने के लिए जारी करते थे धमकी भरे पोस्टर

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो । जम्मू कश्मीर के पुनर्गठन के बाद पिछले डेढ़ माह से कश्मीर में लगातार सामान्य हो रहे हालात को बिगाड़ने वालों पर सुरक्षा कड़ी नजर रख रहे हैं। पुलिस ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ऐसे तीन ओवर ग्राउंड वर्करों (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया है जो कश्मीर में लोगों को डरा और धमकाकर बंद करा रहे थे। साथ ही ये आतंकी संगठनों की ओर धमकी भरे पोस्टर भी जारी कर रहे थे। इन्हें दक्षिण कश्मीर के खिरयू अवंतीपोरा से पकड़ा गया है। इनमें पास से पुलिस ने एक कार और आतंकी संगठन के पोस्टर व अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया है।

loksabha election banner

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कश्मीर में जबरन बंद कराने और धमकी भरे पोस्टर जारी होने की घटनाओं का पुलिस ने संज्ञान लिया है। इन्हें रोकने के लिए पूरी घाटी में अभियान चलाया गया है। इसी अभियान के तहत शनिवार को पुलिस जैश के तीन ओजीडब्ल्यू पकड़े गए। दरअसल, पुलिस ने खिरयू अवंतीपोरा के पास अंदरुसा क्रॉङ्क्षसग पर नाका लगाया था। यहां कार संख्या जेके01एबी-4180 को रोका गया, लेकिन चालक ने नाका तोडऩे की कोशिश की। इस पर पुलिस कर्मियों ने कार को चारों तरफ से घेरकर रोक लिया। कार में तीन लोग सवार थे। सभी को बाहर निकाला गया और पूछताछ की गई। इनकी पहचान शौकत अहमद मीर निवासी कदलबल पांपोर, इनायतुल्ला खान और शब्बीर अहमद रेशी के रूप में हुई है। इनायतुल्ला और शब्बीर गांव नागबल लडू के रहने वाले हैं।

पूछताछ में ये स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए। इस पर कार की तलाशी ली गई तो उसमें आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के पोस्टर, जिहादी साहित्य और कुछ अन्य आपत्तिजनक सामान मिला। इस पर तीनों ने स्वीकार किया कि वह पुलवामा, खिरयू, पांपोर, लडू इलाके में जबरन बंद कराने के लिए लोगों को धमकाते हैं। वह जैश के लिए बीते कई दिनों से ओवरग्राउंड वर्कर की तरह काम कर रहे थे। तीनों ने कई वारदातों में भी अपनी संलिप्तता स्वीकारी है।

गौरतलब है कि वादी में अपने जिहादी एजेंडे को नाकाम होते देख आतंकी संगठन अब अपने ओवरग्राउंड नेटवर्क के जरिए आम लोगों को डरा-धमकाकर जबरन बंद करा रहे हैं। ओवरग्राउंड वर्कर अपने तंत्र के जरिए कई जगह युवकों को पथराव के लिए उकसा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.