Move to Jagran APP

Jammu Kashmir Weather: कश्मीर में आज बारिश व बर्फबारी के आसार

श्रीनगर में दरबार बंद होने के बाद सर्दी के महीनों में लोगों को परेशानी न हो इसके लिए अधिकारियों व कर्मचारियों की एक टीम श्रीनगर में सचिवालय के कामकाज को सुचारू बनाए हुए हैं। यह कार्यवाही उपराज्यपाल प्रशासन के निर्देश पर की जा रही है।

By Edited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 05:03 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 08:19 AM (IST)
Jammu Kashmir Weather: कश्मीर में आज बारिश व बर्फबारी के आसार
22 से 24 जनवरी तक वादी के अधिकांश स्थानों पर हलकी से सामान्य बर्फबारी हो सकती है।

संवाद सहयोगी, श्रीनगर : कश्मीर में आज शुक्रवार शाम से फिर से बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है। हालांकि गत वीरवार को मौसम शुष्क रहा। ऊंचाई वाले अधिकांश स्थानों पर आसमान में घने बादल छाए हुए थे परंतु बारिश नहीं हुई। ठंठ का प्रकोप पहले की तरह बना हुआ है।

loksabha election banner

वादी के अधिकांश स्थानों पर तापमान जमाव ¨बदु से नीचे रहने के चलते डल झील समेत तमाम जलस्त्रोत व पानी के नल जमे रहे। पहलगाम न्यूनतम तापमान -9.3 डिग्री के साथ कश्मीर का सबसे ठंडा क्षेत्र रहा। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान -7.0 डिग्री रहा। गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान -7.8, काजीगुंड में -8.8, कुकरनाग में -6.9, कुपवाड़ा में न्यूनतम तापमान -5.9 डिग्री रिकार्ड किया। मौसम विभाग ने कल से फिर मौसम के मिजाज तीखे होने की संभावना जताई है। 22 से 24 जनवरी तक वादी के अधिकांश स्थानों पर हलकी से सामान्य बर्फबारी हो सकती है।

21 दिसंबर से शुरू हुआ 40 दिवसीय चिलेकलां पारी समाप्त कर 31 जनवरी को रुख्सत होगा। पहली फरवरी से वादी में चिलेकलां की ठंड से कम तीव्रता वाला 20 दिवसीय चिलेखुर्द शुरू होगा।

विंटर सचिवालय में 31 तक ड्यूटी देंगे सौरभ भगत: श्रम एवं रोजगार विभाग के आयुक्त सचिव सौरभ भगत 31 जनवरी तक श्रीनगर में ¨वटर सचिवालय में तैनात रहेंगे। जम्मू कश्मीर सरकार ने ग्रामीण विकास विभाग की सचिव शीतल नंदा के स्थान पर सौरभ भगत की श्रीनगर सचिवालय में ड्यूटी लगाई है। सरकार ने वीरवार को यह फैसला इस संबंध में गत वर्ष अक्टूबर महीने में जारी आदेश में संशोधन करके लिया है। आदेश के तहत सौरभ भगत 31 जनवरी तक श्रीनगर सचिवालय में तैनात रहेंगे।

सरकार का यह फैसला वीरवार को आयुक्त सचिव मनोज कुमार द्विवेदी की ओर से जारी किया गया। नवंबर महीने में सरकार के दरबार के शीतकालीन राजधानी जम्मू में आने के बाद से श्रीनगर में ¨वटर सचिवालय लगातार काम कर रहा है। श्रीनगर में दरबार बंद होने के बाद सर्दी के महीनों में लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए अधिकारियों व कर्मचारियों की एक टीम श्रीनगर में सचिवालय के कामकाज को सुचारू बनाए हुए हैं। यह कार्यवाही उपराज्यपाल प्रशासन के निर्देश पर की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.