Move to Jagran APP

Jammu Kashmir : तहरीक-ए-हुर्रियत का चेयरमैन अशरफ सहराई गिरफ्तार

तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरमैन अशरफ सहराई को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार सुबह उनके निवास स्थान से हिरासत में ले लिया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 12:05 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 12:05 PM (IST)
Jammu Kashmir : तहरीक-ए-हुर्रियत का चेयरमैन अशरफ सहराई गिरफ्तार
Jammu Kashmir : तहरीक-ए-हुर्रियत का चेयरमैन अशरफ सहराई गिरफ्तार

जम्मू, राज्य ब्यूरो । तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरमैन अशरफ सहराई को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार सुबह उनके निवास स्थान से हिरासत में ले लिया है। हालांकि पुलिस ने अभी उनको हिरासत में लेने का कोई भी कारण नहीं बताया है।

loksabha election banner

अशरफ सहराई को सुबह करीब साढ़े पांच बजे पुलिस उनके बगात बरजला स्थित निवास स्थान से हिरासत में लिया गया। पुलिस अधिकारियों ने सहरेई को हिरासत में लेने की पुष्टि तो की है लेकिन अभी इसका कोई कारण नहीं बताया है। सहरई तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरमैन है। इस संगठन के चेयरमैन सैयद अली शाह गिलानी भी रह चुके हें। हाल ही में गिलानी ने हुर्रियत कांफ्रेंस के चेयरमैन पद से भी त्यागपत्र दे दिया था। हुर्रियत कांफ्रेंस कई संगठनों को मिलकर बनाया गया है। तहरीक-ए-हुर्रियत भी इनमें से एक है।

सहराई का बेटा जुनैद सहराई हिजबुल मुजाहिदीन का जिला कमांडर था। मध्य कश्मीर के नवाकदल क्षेत्र में जुनेद सुरक्षाबलों के साथ हुई एक मुठभेड़ के दौरान मारा गया था। अब अशरफ सहराई को हिरासत में लेने के बाद कई अटकलें लगाई जा रही हे। गौरतलब है कि हुर्रियत के उदारवादी गुट ने सोमवार को कश्मीर बंद का आह्वान किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.