Move to Jagran APP

सैन्य शिविर से लापता होने की अगली सुनवाई 21 को

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राज्य मानवाधिकार आयोग (एसएचआरसी) ने उत्तरी कश्मीर में जिला कुपवाड़ा के एक यु

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Feb 2018 03:17 AM (IST)Updated: Sat, 10 Feb 2018 03:17 AM (IST)
सैन्य शिविर से लापता होने 
की अगली सुनवाई 21 को
सैन्य शिविर से लापता होने की अगली सुनवाई 21 को

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राज्य मानवाधिकार आयोग (एसएचआरसी) ने उत्तरी कश्मीर में जिला कुपवाड़ा के एक युवक के सैन्य शिविर से लापता होने और एक अन्य के जख्मी होने के मामले की अगली सुनवाई 21 फरवरी तय की है।

prime article banner

एसएचआरसी से मिली जानकारी के अनुसार आयोग में शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई थी, लेकिन पुलिस महानिदेशक, एसएसपी कुपवाड़ा और निदेशक शेरे कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान अपनी रिपोर्ट पेश में करने में नाकाम रहे। इसलिए सुनवाई स्थगित हो गई। अब अगली सुनवाई 21 फरवरी 2018 को होगी।

आयोग ने 31 मई 2017 को 27 राष्ट्रीय राइफल्स के शिविर से मंजूर अहमद खान के लापता होने और एक अन्य युवक नसरुल्लाह खान के गंभीर हालत में जख्मी पाए जाने पर पुलिस महानिदेशक व एसएसपी कुपवाड़ा से रिपोर्ट मांगी थी।

इंटरनेशनल फोरम फॉर जस्टिस नामक मानवाधिकारवादी संगठन मोहम्मद अहसन उंतु ने 6 सितंबर 2017 में एसएचआरसी में इस मामले में एक याचिका दायर कर पीडि़तों के लिए इंसाफ की गुहार लगाई थी। याची ने आयोग को बताया कि कुपवाड़ा में त्रेहमुख टॉप पोस्टर स्थित सेना की 27 आरआर के जवानों ने मंजूर अहमद खान पुत्र गुलाम कादिर व नसरुल्लाह खान पुत्र शरीफुल्ला खान निवासी देवर लोलाब को 31 मई 2017 को हिरासत में लिया था। दोनों ग्रामीणों को सेना के जवान अपने शिविर में ले गए थे। उसके बाद से मंजूर का कोई सुराग नहीं मिल रहा है, जबकि नसरुल्ला सैन्य शिविर के पास ही मरणासन्न हालत में मिला था। उसे शेरे कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान सौरा में दाखिल कराना पड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.