Move to Jagran APP

लश्कर आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : उत्तरी कश्मीर के हाजिन, बांडीपोरा में मंगलवार रात मस्जिद में भाषण देते हुए य

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 May 2018 06:42 PM (IST)Updated: Wed, 02 May 2018 06:42 PM (IST)
लश्कर आतंकियों को पकड़ने
के लिए तलाशी अभियान
लश्कर आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : उत्तरी कश्मीर के हाजिन, बांडीपोरा में मंगलवार रात मस्जिद में भाषण देते हुए युवकों को सुरक्षाबलों से दूर रहने और युवतियों को इस्लामिक लिबास पहनने की ताकीद करने वाले लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने बुधवार को सघन तलाशी अभियान चलाया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, मंगलवार रात शब-ए-बारात के मौके पर जब हाजिन में लोग मस्जिदों में इबादत कर रहे थे तो वहां स्वचालित हथियारों से लैस लश्कर के दो आतंकी पहुंचे। आतंकियों ने नमाज अदा करने के अलावा मस्जिद में मौजूद लोगों को संबोधित भी किया। आतंकियों ने लोगों को कश्मीर में जिहाद के बारे में समझाते हुए कहा कि कुछ लोग सुरक्षाबलों के लिए मुखबिरी करते हैं। इन लोगों को शब-ए-बारात की रात अपने गुनाहों से तौबा करते हुए सुरक्षाबलों के लिए मुखबिरी बंद करनी चाहिए नहीं तो वह अपने अंजाम के खुद जिम्मेदार होंगे। इन आतंकियों ने लड़कियों की वेशभूषा पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि लड़कियों को तंग कपड़े पहनने के बजाय इस्लामिक लिबास अपनाना चाहिए।

बताया जाता है कि जब यह आतंकी मस्जिद से बाहर निकले तो बड़ी संख्या में लोगों ने उनके साथ जिहादी नारे लगाते हुए जुलूस भी निकाला। इसके बाद यह आतंकी खोसा मोहल्ले में गए। वहां कब्रिस्तान में दफन विदेशी आतंकी अबु हारिस की कब्र के पास खड़े होकर आतंकियों ने हवा में गोलियां भी चलाई। इसके बाद अपने ठिकाने की तरफ चले गए।

इस बीच, गोलियों की आवाज सुनकर सुरक्षाकर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक आतंकी निकल चुके थे। लोगों से पूछताछ के बाद सुरक्षाबलों ने हाजिन के विभिन्न इलाकों में घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों के सभी संभावित ठिकानों की तलाशी ली जा रही है। आतंकियों के ओवरग्राउंड वर्करों की निगरानी भी की जा रही है। जल्द ही आतंकियों को पकड़ लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.