Move to Jagran APP

पुलवामा आतंकी हमले में नौ संदिग्ध गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : पुलवामा में जैश के आत्मघाती हमले में शहीद 40 जवानों के पार्थिव शरीर शुक्रवार

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 02:51 AM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 02:51 AM (IST)
पुलवामा आतंकी हमले  में नौ संदिग्ध गिरफ्तार
पुलवामा आतंकी हमले में नौ संदिग्ध गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : पुलवामा में जैश के आत्मघाती हमले में शहीद 40 जवानों के पार्थिव शरीर शुक्रवार को जब उनके परिजनों के पास भेजे जा रहे थे, उसी समय पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के संयुक्त दस्तों ने पुलवामा, त्राल व अवंतीपोरा में छापे मार नौ संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। यह सभी प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से हमले में शामिल बताए जा रहे हैं। इस बीच सीआरपीएफ ने इस घटना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश जारी कर दिए हैं।

loksabha election banner

सीआरपीएफ के प्रवक्ता संजय शर्मा ने बताया कि हमने 40 शहीदों के पार्थिव शरीर पूरे सम्मान के साथ उनके परिजनों के पास भेज दिए हैं। उन्होंने विस्फोट के बाद लापता तीन जवानों और चार अन्य जवानों की मौत पर कुछ भी कहने से इन्कार करते हुए बताया कि आठ अन्य जवानों की हालत गंभीर है।

प्रवक्ता ने बताया कि हमले की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश जारी किया गया है। यह हमला कैसे हुआ, कौन सी चूक रही, साजिश किसने रची, यह सब बातें जांच में सामने आएंगी। इस बीच राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) और सीआरपीएफ जवानों के संयुक्त कार्यदलों ने पुलवामा, त्राल, अवंतीपोरा और उससे सटे इलाकों में छापे मार नौ स्थानीय लोगों को पकड़ा है। यह सभी लोग जैश ए मोहम्मद से जुड़े बताए जाते हैं। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह सभी लोग गोरीपोरा, पुलवामा में आत्मघाती हमले की साजिश के बारे में जानते थे और किसी न किसी स्तर पर इसमें शामिल रहे हैं।

बताया जा रहा है कि इस हमले की साजिश जैश ए मोहम्मद के पाकिस्तानी कमांडर अकरम ने रची है। हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकियों का एक रेडियो संदेश पकड़ा है, उसमें अकरम का नाम सामने आया है। अकरम कुछ दिनों से अवंतीपोरा में ही था।

आइजीपी कश्मीर एसपी पाणि ने गोरीपोरा हमले के सिलसिले में किसी की गिरफ्तारी से इन्कार करते हुए कहा कि पूछताछ के लिए कुछ संदिग्ध तत्वों को पकड़ा गया है। अभी जांच चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.