Move to Jagran APP

वादी में बदले जा रहे बिजली के पुराने तार व लकड़ी के खंभ

वादी में बिजली ढांचे को मजबूत बनाने के लिए पुराने तार और लकड़ी के खंभे बदले जाएंगे। इसके लिए कश्मीर ऊर्जा वितरण निगम लिमिटेड (केपीडीसीएल) को 40 करोड़ रुपये की राशि जारी की जा चुकी है। यह जानकारी ऊर्जा विकास विभाग के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने मंगलवार को केपीडीसीएल की पहली वार्षिक बैठक में दी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 01:45 AM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 05:14 AM (IST)
वादी में बदले जा रहे बिजली के पुराने तार व लकड़ी के खंभ
वादी में बदले जा रहे बिजली के पुराने तार व लकड़ी के खंभ

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : वादी में बिजली ढांचे को मजबूत बनाने के लिए पुराने तार और लकड़ी के खंभे बदले जाएंगे। इसके लिए कश्मीर ऊर्जा वितरण निगम लिमिटेड (केपीडीसीएल) को 40 करोड़ रुपये की राशि जारी की जा चुकी है। यह जानकारी ऊर्जा विकास विभाग के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने मंगलवार को केपीडीसीएल की पहली वार्षिक बैठक में दी।

loksabha election banner

इस अवसर पर प्रधान सचिव रोहित कसंल ने निर्धारित समयावधि में वित्तीय स्टेटमेंट पूरा करने के लिए कंपनी के अधिकारियों की सराहना की। उन्होंने कंपनी को पूरी तरह जीवंत और लाभदायक बनाने के लिए एचआर कंसल्टेंसी और आइटी कसंल्टेसी की सेवाएं लेने के अलाव कर्मचारी कल्याण योजनाओं और भर्ती नियमों को भी तैयार करने को कहा। बैठक में केपीडीसीएल के प्रबंध निदेशक मोहम्मद एजाज असद ,केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय भारत सरकार के प्रतिनिधि विशाल शर्मा, विशेष वित्तसचिव शमीम अहमद वानी और विभिन्न विभागों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

केपीडीसीएल के चेयरमैन व निदेशक रोहित कसंल ने कंपनी के पदाधिकायों को उपलब्ध संसंधानों और प्राप्त अधिकारों का प्रयोग कर कंपनी को पूरी तरह लाभजनक और विकासोन्मुख बनाने के लिए कहा। इस दौरान बताया गया कि नवंबर 2019 में बिजली विभाग को पुनर्गठित किए जाने के बाद केपीडीसीएल के निदेशक मंडल की दो बैठकें हो चुकी हैं। कंपनी इस समय कश्मीर में सभी पुराने एलटी, एचटी ट्रांसमिशन तारों और लकड़ी के खंभों को बदल रही है। इस दौरान रोहित कंसल ने सर्दियों के दौरान वादी में बिजली आपूर्ति को दुरुस्त बनाए रखने की कंपनी की तैयारियों का भी जायजा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.