Move to Jagran APP

नवीद जट को पकड़ने के लिए शोपियां, पुलवामा में छापेमारी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : फिल्मी अंदाज में दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर अस्पताल से फरार हुए लश्कर आतं

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Feb 2018 03:17 AM (IST)Updated: Sat, 10 Feb 2018 03:17 AM (IST)
नवीद जट को पकड़ने के लिए 
शोपियां, पुलवामा में छापेमारी
नवीद जट को पकड़ने के लिए शोपियां, पुलवामा में छापेमारी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : फिल्मी अंदाज में दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर अस्पताल से फरार हुए लश्कर आतंकी नवीद जट उर्फ अबु हंजुला को पकड़ने के लिए पुलिस उसके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। वहीं, शुक्रवार को उसने हिजबुल मुजाहिदीन के डिवीजनल कमांडर रियाज नायकू के साथ अपनी नई तस्वीर को सोशल मीडिया पर वायरल किया है। पुलिस अब तक नवीद की फरारी के सिलसिले में करीब 20 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले चुकी है।

loksabha election banner

नवीद को पकड़ने के लिए बनाए गए विशेष दल में शामिल एसपी रैंक के एक अधिकारी ने बताया कि पुलवामा और शोपियां में कुछ खास जगहों की निशानदेही की गई है, जहां लश्कर व हिज्ब के ठिकाने होने की संभावना है। इन सभी जगहों पर छापेमारी की जा रही है। पुलवामा के सिंगु, काकपोरा, ललहार और शोपियां के केल्लर, अवनीरा, कीगाम व उससे सटे इलाकों में पुलिस व सेना के जवानों के संयुक्त कार्यदल ने वीरवार रात से आज सुबह तक छापेमारी की।

पुलिस अधिकारियों की मानें तो नवीद शोपियां जिले के केल्लर इलाके के हिज्ब कमांडर सद्दाम पडर के साथ है। वह दक्षिण कश्मीर में सक्रिय लश्कर के विदेशी आतंकियों से संपर्क बना रहा है। एसएमएचएस अस्पताल से नवीद को हिलाल ने राजबाग इलाके में जीरो ब्रिज के पास पहुंचाया था। वहीं से शफी वानी ने उसे काकपोरा, पुलवामा पहुंचाया था। काकपोरा के बाद नवीद और हिलाल जिला शोपियां के केल्लर इलाके की तरफ गए थे।

इस बीच, शुक्रवार दोपहर बाद नवीद ने हिजबुल मुजाहिदीन के डिवीजनल कमांडर रियाज अहमद नायकू के साथ अपनी दो नई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की है। एक तस्वीर में रियाज नायकू लश्कर आतंकी को चूम रहा है। नवीद के फरार होने के बाद रियाज नायकू ने एक ऑडियो संदेश जारी कर खुलासा किया था कि उसके संगठन के दो आतंकियों ने नवीद को पुलिस से छुड़ाने में अहम भूमिका निभाई है।

आधिकारिक तौर पर पुलिस ने नवीद की फरारी के सिलसिले में सिर्फ चार लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है, लेकिन सूत्रों की मानें तो अब तक 20 लोगों को पूछताछ के लिए तलब किया गया है या फिर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। इनमें आतंकी हिलाल अहमद राथर के दो भाई जावेद और मंजूर भी शामिल हैं। हिलाल ने नवीद को भगाने में अहम भूमिका निभाई है। वह हिजबुल मुजाहिदीन का एक सक्रिय आतंकी है। पिछले दिनों उसने भी सोशल मीडिया पर एसाल्ट राइफल के साथ अपनी फोटो को वायरल किया है।

गौरतलब है कि वर्ष 2014 में पकड़ा गया लश्कर आतंकी नवीद जट मंगलवार को श्रीनगर के एक अस्पताल में दो पुलिसकर्मियों की हत्या करने के बाद अपने साथियों संग फरार हो गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.