Move to Jagran APP

LOC Ceasefire: जम्मू- कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, सेना का भी करारा जवाब

LOC Ceasefire जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर सेना का भी करारा जवाब।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 08:31 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 10:37 AM (IST)
LOC Ceasefire:  जम्मू- कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, सेना का भी करारा जवाब
LOC Ceasefire: जम्मू- कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, सेना का भी करारा जवाब

जम्मू, एएनआई।  पाकिस्तान की ओर से पुंछ जिले के मनकोटे सेक्टर में मंगलवार सुबह 6 बजकर 30 मिनट पर जबरदस्त गोलाबारी की गई। सीजफायर का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान ने मोर्टार और छोटे हथियारों से फायरिंग की। एलओसी के उस पार से पाकिस्तानी सेना भारत के उरी सेक्टर के रिहायशी इलाकों में अंधाधुंध गोलाबारी कर रही है।  उन्हीं अनगिनत बारूदी गोलों में से एक जिंदा शेल मकान के पास गिर गया। सेना की बम डिस्पोसल स्क्वाड ने मौके पर पहुंचकर इस शेल को खाली जगह पर सुरक्षित तरीके से उड़ा दिया। 

loksabha election banner

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। मंगलवार सुबह 6:30 बजे एक बार फिर पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मानकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। सेना मुंह-तोड़ जवाब दे रही है। इससे पहले सोमवार को दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में भी पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। वहीं बीते रविवार को भारतीय सुरक्षाबलों ने हिजबुल कमांडर समेत पांच आतंकियों को ढेर किया था।

लद्दाख सरहद पर चीन के साथ तनातनी के बीच लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तानी सेना की नापाक हरकतें भी तेज हो गई हैं। पुंछ जिले के मनकोटे सेक्टर में मंगलवार तड़के सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। इससे पहले केरन और रामपुर सेक्टर के बाद उरी में भी पाकिस्तान ने बेतहाशा गोलाबारी की। सीजफायर का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान ने मोर्टार और छोटे हथियारों से फायरिंग की।इस फायरिंग का भारतीय सेना ने जबरदस्त जवाब दिया। बीते दिनों में पाकिस्तान ने कई बार सीजफायर तोड़ा है।

एलओसी के उस पार से फायरिंग तो पहले भी होती थी, लेकिन इस बार पाकिस्तानी फौजें बेहद ताकतवर हथियारों का इस्तेमाल कर रही हैं। भारत की ओर से इसका जवाब दिया जा रहा है। उरी के अलावा केरन और रामपुर सेक्टर भी पाकिस्तानी फौज लगातार सीजफायर तोड़ रही है। इधर घाटी में भी आतंकी वारदातों ने एक बार फिर से जोर पकड़ लिया है, उधर लद्दाख सरहद पर चीन की हलचल भी लगातार बढ़ रही है।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने सोमवार को बताया था कि सीमा पार से घुसपैठ की फिराक में बैठे आतंकियों की संख्या के बारे में उन्होंने कहा था कि इनकी संख्या 150-250 है। इसमें 150 आतंकी जम्मू संभाग में और 125 आतंकी कश्मीर संभाग में घुसपैठ करने की फिराक में हैं। वहीं, दो दिनों में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के 9 आतंकवादी मार गिराए हैं। पिछले दो हफ्तों में 9 बड़े ऑपरेशन किए गए, जिसमें 22 आतंकवादियों का खात्मा किया गया है। इनमें आतंकी संगठनों के छह शीर्ष कमांडर भी शामिल हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.