Move to Jagran APP

रिहायशी क्षेत्रों में तबाही के लिए पाकिस्तान बड़ी तोपों का इस्तेमाल कर रहा, 300 आतंकी घुसपैठ की फिराक में, बीएसएफ जवाबी तैयार में

कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर जानमाल का अधिक नुकसान करने की मंशा से आर्टिलरी की बड़ी तोपों का इस्तेमाल कर रहा है। मानवाधिकार संगठनों को कड़ा संज्ञान लेना चाहिए। पाक गोलाबारी से हमारे रिहायशी इलाकों में नुकसान हुआ।

By lokesh.mishraEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 02:17 AM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 07:49 AM (IST)
रिहायशी क्षेत्रों में तबाही के लिए पाकिस्तान बड़ी तोपों का इस्तेमाल कर रहा, 300 आतंकी घुसपैठ की फिराक में, बीएसएफ जवाबी तैयार में
श्रीनगर के हुमहामा में श्रद्धांजलि देने के बाद बोलते बीएसएफ कश्मीर फ्रंटियर के आइजी राजेश मिश्रा। सौजन्य : बीएसएफ

जम्मू, ब्यूरो : सीमा सुरक्षा  बल कश्मीर फ्रंटियर के महानिरीक्षक (आइजी) राजेश मिश्रा ने कहा कि पाकिस्तान बड़े खूनखराबे की मंशा से 300 आतंकियों को घुसपैठ कराने की फिराक में है। कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर जानमाल का अधिक नुकसान करने की मंशा से आर्टिलरी की बड़ी तोपों का इस्तेमाल कर रहा है। मानवाधिकार संगठनों को कड़ा संज्ञान लेना चाहिए। गत शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर में पाक गोलाबारी से रिहायशी क्षेत्रों में भारी नुकसान हुआ था।

loksabha election banner

वह कश्मीर के नौगाम सेक्टर में पाक गोलाबारी का जवाब देते शहीद हुए बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल को श्रद्धांजलि देते पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। शहीद एसआइ उत्तराखंड के ऋषिकेश जिले के गंगा नगर के निवासी थे। वह बारामुला में नियंत्रण रेखा पर आर्टिलरी में तैनात थे। आइजी बीएसएफ ने कहा कि शहीद एसआइ घायल होने के बाद भी दुश्मन की गोलाबारी का जवाब देते रहे। वह जांबाज अधिकारी थे।

आइजी ने बताया कि पाकिस्तान 120 एमएम तक तोप और अन्य अत्याधुनिक हथियारों का इस्तेमाल कर रहा है। ये हथियार युद्ध में इस्तेमाल किए जाते हैं। बता देेंं कि 120 एमएम तोप की रेंज अधिक होने के अलावा इसका गोल काफी तबाही मचाता है। बीएसएफ भी पाक गोलाबारी का कड़ा जवाब दे रही हैै। पाक के कई सैन्य, आतंकी शिविरों के साथ कई आयुध डिपो तबाह किए।

पाक गोलाबारी से हमारे रिहायशी इलाकों में नुकसान हुआ। सुरक्षाबल सीमा पार से किसी भी हरकत का जवाब देने के लिए तैयार है। सीमा पार आतंकवाद को शह देने का बुनियादी ढांचा बरकरार है। इस समय तीन सौ आतंकी घुसपैठ के लिए मौका तलाश रहे हैं। सेना व सीमा सुरक्षाबल इस चुनौती से   अच्छी तरह से वाकिफ है। बर्फबारी से घुसपैठ के रास्ते बंद होने से पहले सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ करवाने के लिए कोशिशें होंगी। जवाबी कार्रवाई के लिए वे पूरी तरह से तैयार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.