Move to Jagran APP

सीमा पर पाक गोलाबारी का भारत ने दिया करारा जवाब

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सेना की उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर ¨सह के जिला क

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 08:39 AM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 08:39 AM (IST)
सीमा पर पाक गोलाबारी का भारत ने दिया करारा जवाब
सीमा पर पाक गोलाबारी का भारत ने दिया करारा जवाब

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सेना की उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर ¨सह के जिला कुपवाड़ा और बारामुला में नियंत्रण रेखा के अग्रिम इलाकों के दौरे के बाद पाकिस्तानी सैनिकों ने टंगडार व केरन सेक्टर में भारतीय सैन्य व नागरिक ठिकानों पर गोलाबारी की। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना के ठिकानों पर जवाबी प्रहार किया। इससे किसी नुकसान की सूचना नहीं है, लेकिन अग्रिम इलाकों में तनाव बढ़ गया है। देर रात पाकिस्तान ने फिर टंगडार सेक्टर में भारतीय पोस्टों पर गोलाबारी शुरू कर दी।

loksabha election banner

सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने गत शाम सूर्यास्त के साथ ही टंगडार सेक्टर में एलपी इलाके में और केरन सेक्टर में बलवीर चौकी व उसके साथ सटे इलाकों पर गोलाबारी शुरू कर दी। पहले तो भारतीय जवानों ने संयम बरतते हुए घुसपैठ की दृष्टि से संवेदनशील रास्तों पर नाका लगाए बैठे जवानों को सचेत कर दिया। करीब आधे घंटे बाद गोलाबारी थम गई, लेकिन दो घंटे बाद पाकिस्तान ने दोबारा गोलाबारी शुरू कर दी और इसकी तीव्रता पहले से ज्यादा थी। इसे देखते हुए भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तानी सेना के ठिकानों को निशाना बनाते हुए जवाबी प्रहार किया। सूत्रों ने बताया कि दोनों तरफ से बुधवार सुबह पांच बजे तक रुक रुककर गोलाबारी चलती रही। इसके बाद देर रात पाकिस्तान ने फिर गोलाबारी शुरू कर दी। सेना ने सभी फील्ड कमांडरों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है।

एसएसपी कुपवाड़ा श्री रामअंबरकर दिनकर ने कहा कि दोनों तरफ से तड़के करीब 15 मिनट तक भीषण गोलाबारी हुई, लेकिन इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.