Move to Jagran APP

श्रीनगर में पंचायत व निकाय प्रतिनिधियों का सम्मेलन आठ से शुरू

जम्मू कश्मीर प्रशासन ग्रीष्मकालीन राजधानी में पंचायत व निकाय प्रतिनिधियों का सम्मेलन आयोजित करने जा रहा है। इसके लिए प्रशासकीय सचिवों को आठ से 11 अगस्त तक श्रीनगर में ही मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 08:44 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 08:44 AM (IST)
श्रीनगर में पंचायत व निकाय प्रतिनिधियों का सम्मेलन आठ से शुरू
श्रीनगर में पंचायत व निकाय प्रतिनिधियों का सम्मेलन आठ से शुरू

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : जम्मू कश्मीर प्रशासन ग्रीष्मकालीन राजधानी में पंचायत व निकाय प्रतिनिधियों का सम्मेलन आयोजित करने जा रहा है। इसके लिए प्रशासकीय सचिवों को आठ से 11 अगस्त तक श्रीनगर में ही मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है। सम्मेलन के प्रचार और कवरेज के लिए देश विदेश से मीडियाकर्मियों को भी बुलाया जा रहा है। उनकी आवभगत के लिए नोडल व ज्वाइंट नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं।

loksabha election banner

प्रदेश प्रशासन की ओर से नियुक्त यह नोडल अधिकारी अगले एक पखवाड़े में केंद्र शासित जम्मू कश्मीर की पहली जयंती पर आयोजित समारोह में भाग लेने और बीते एक साल में जम्मू कश्मीर में आए बदलाव की जमीनी हकीकत जानने वाले मीडियाकर्मियों की सहायता करेंगे। यह मीडियाकर्मी प्रदेश प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों, समाज के विभिन्न वर्गो के प्रतिनिधियों और सिविल सोसायटी के सदस्यों से मुलाकात करने के अलावा प्रदेश के विभिन्न हिस्सों का भी दौरा कर सकते हैं।

हालांकि प्रदेश प्रशासन ने 10 अगस्त को आयोजित किए जा रहे सम्मेलन की अधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं की है। अलबत्ता, मुख्य सचिव ने प्रशासकीय सचिवों को श्रीनगर में मौजूद रहने का जो निर्देश दिया है,उसमें कहा गया है कि 10 अगस्त को सूचना विभाग के प्रधान सचिव और ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मामले विभाग की सचिव द्वारा एक अहम कार्यक्रम को समन्वित किया जा रहा है। इसलिए सभी वित्त आयुक्त, प्रधान सचिव और सचिव आठ से 11 अगस्त तक श्रीनगर में ही मौजूद रहें। जम्मू संभाग में धीरज गुप्ता बने नोडल अधिकारी

इस बीच, प्रदेश महाप्रशासनिक विभाग ने भी आदेश जारी कर मीडियाकर्मियों के लिए जम्मू व कश्मीर संभाग में नोडल व ज्वाइंट नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं। जम्मू संभाग में आवास एवं शहरी विकास विभाग के प्रधान सचिव धीरज गुप्ता को नोडल अधिकारी और जल शक्ति विभाग के सचिव एम राजू व आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव सिमरनदीप सिंह को ज्वाइंट नोडल अधिकारी बनाया गया है। कश्मीर संभाग में रोहित कंसल को नोडल अधिकारी बनाया गया

कश्मीर संभाग में ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव रोहित कंसल नोडल अधिकारी हैं, जबकि युवा सेवा विभाग के सचिव सरमद हफीज व ईरा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सैय्यद आबिद रशीद शाह को ज्वाइंट नोडल अधिकारी बनाया गया है। यह सभी नोडल व ज्वाइंट नोडल अधिकारी जम्मू कश्मीर में आने वाले मीडियाकर्मियों को आवश्यक जानकारी, दस्तावेज उपलब्ध कराने, उनकी यात्रा का प्रबंध करने और जिला उपायुक्तों के साथ क्षेत्रीय दौरों की व्यवस्था का जिम्मा संभालेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.