Move to Jagran APP

Kashmir: अवकाश पर घर आए सैन्यकर्मी की आतंकियों ने गोली मार हत्या की

सोपोर के वारपोरा का रहने वाला मोहम्मद रफीक मूल रुप से 17 जम्मू कश्मीर लाईट इनफैंट्री में तैनात था।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 06 Apr 2019 06:57 PM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2019 06:57 PM (IST)
Kashmir: अवकाश पर घर आए सैन्यकर्मी की आतंकियों ने गोली मार हत्या की
Kashmir: अवकाश पर घर आए सैन्यकर्मी की आतंकियों ने गोली मार हत्या की

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। आतंकियों ने शनिवार को उत्तरी कश्मीर के सोपोर में अवकाश पर घर आए एक सैन्यकर्मी को सरेआम गोली मार मौत के घाट उतार दिया। वारदात के बाद फरार हुए आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदीकरते हुए तलाशी अभियान चलाया है।

loksabha election banner

मारे गए सैन्यकर्मी की पहचान मोहम्मद रफीक यत्तु के रुप में हुई है। सोपोर के वारपोरा का रहने वाला मोहम्मद रफीक मूल रुप से 17 जम्मू कश्मीर लाईट इनफैंट्री में तैनात था और बीते कुछ सालों से वह आतंकरोधी अभियानों में सक्रिय भूमिका निभा रही सेना की 52 आरआर में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहा था। वह करीब तीन दिन पहले ही अपने घर अवकाश आया था।

स्थानीय सूत्रों की मानें तो आज शाम को करीब सवा पांच बजे जब वह अपने घर से कुछ ही दूरी पर खड़ा,अपने कुछ दोस्तों के साथ बतिया रहा था कि अचानक वहां आतंकी आए। आतंिकयों ने उसे बचाव का कोइ्र मौका दिए बगैर प्वायंट ब्लैंक रेंज से उस पर गोली चलाई। गोली लगते ही मोहम्मद रफीक जमीन पर गिर पड़ा और उसे मरा समझ आतंकी वहां से भाग निकले।

आतंकियों के जाने के बाद मोहम्मद रफीक को उसके परिजनों ने जिला अस्पताल सोपोर पहुंचाया, लेकिन वह रास्ते में ही अपने जख्मों की ताव न सहते हुएचल बसा।

एसएसपी सोपोर जावेद इकबाल ने सैन्यकर्मी मोहम्मद रफीक यत्तु की आतंकियों द्वारा हत्या की पुष्टि करते हुए बताया कि सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए हैं। पूरे इलाके को चारों तरफ से घेरते हुए आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी ली जा रही है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि करीब 15 दिन पहले वारपोरा में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में दो आतंकियो को मार गिराया था। गत 22 फरवरी को भी इसी इलाके में सुरक्षाबलों के हाथों दो आतंक मारे गए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.