Move to Jagran APP

फारूक के गेट से टकराई कार बयां कर रही कुछ अलग तस्वीरें

सीआरपीएफ का दावा है कि गेट बंद था, अगर गेट बंद था और कार तेजी से उससे टकराई, लेकिन गेट पर हल्का सा भी डेंट नहीं है।

By Edited By: Published: Mon, 06 Aug 2018 02:22 AM (IST)Updated: Mon, 06 Aug 2018 07:57 AM (IST)
फारूक के गेट से टकराई कार बयां कर रही कुछ अलग तस्वीरें
फारूक के गेट से टकराई कार बयां कर रही कुछ अलग तस्वीरें

जम्मू, जेएनएन : पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के निजी आवास में कार समेत घुस आए युवक को सुरक्षाबलों द्वारा गोली मारे जाने के मामले में रहस्य और गहराता जा रहा है। डॉ. फारूक के घर के गेट तोड़ कर घुसने से लेकर पहली मंजिल पर स्थित वे¨टग रूम में शनिवार सुबह युवक और सीआरपीएफ के जवानों के बीच हुए खूनी तांडव का कोई भी सीसीटीवी फुटेज का न मिलना मामले को और भी संदिग्ध बना दिया है। जेड श्रेणी की सुरक्षा पाने वाले फारूक के गेट और वेटिंग रूम में सीसीटीवी कैमरे नहीं होना भी मामले की जांच में अड़चनें डाल सकता है।

loksabha election banner

यही नहीं, मुर्फाद शाह जो अपनी एक्सयूवी काले रंग की महेंद्रा कार जेके02बीएन 0568 को लेकर वीवीआइपी गेट को तोड़कर अंदर घुसा उसे लेकर भी कई ऐसे राज हैं, जिनसे पर्दा उठना लाजिमी है। सीआरपीएफ का दावा है कि गेट बंद था, अगर गेट बंद था और कार तेजी से उससे टकराई, लेकिन गेट पर हल्का सा भी डेंट नहीं है। यहां तक कि गेट की कुंडियां भी टेढ़ी नहीं है। रफ्तार से टकराने के कारण फर्श में घुसी कुंडियां या तो टेढ़ी हो जाती या फिर फर्श हल्का सा टूट सकता था, लेकिन गेट पूरी तरह से सही सलामत है। अगर कार वाकई टकराती तो काले रंग की कार का रंग गेट पर लगता। मुर्फाद के परिजनों के इस आरोप में भी काफी दम है कि उनके बेटे की कार को बाद में तोड़ा गया, क्योंकि सीआरपीएफ कर्मी यह साबित करना चाहते कि गाड़ी गेट से टक्कर मारने के बाद अंदर घुसा। सीआपीएफ और पुलिस की थ्यूरी गले नहीं उतर रही है। मुर्फाद जब कार लेकर अंदर घुसा तब कार के बोनेट पर लगी ग्रिल सही सलामत हालत में है। जबकि दूसरे फोटो में ग्रिल टूटी दिख रही है। परिजनों का कहना है कि मुर्फाद के कत्ल को छिपाने के लिए सारी साजिश रची गई जिससे की हत्यारों को बचाया जा सके।

---- वेव मॉल के पास मुर्फाद की कार इंस्पेक्टर के वाहन से टकराई थी जम्मू विजिलेंस आर्गनाइजेशन में इंस्पेक्टर रघुवीर शर्मा ने छन्नी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया है कि शनिवार सुबह जब वह वेब मॉल के पास रेड लाइट पर अपनी कार लेकर खड़े थे तो पीछे से तेज रफ्तार एक्सयूवी कार ने पहले डिक्की में टक्कर मार। इंस्पेक्टर ने पुलिस में दर्ज एफआइआर में कहा है कि जब उन्होंने कार को थोड़ा आगे बढ़ाया और उतर कर कार चला रहे युवक से पूछताछ करनी चाही तो वह उनकी कार की साइड से निकल गया। जब तक ग्रीन लाइट होती और वह आरोपी का पीछा कर उसे पकड़ते तब तक वह वहां से भाग निकला। लेकिन उन्होंने कार का नंबर जेके 02बीएन 0568 को पड़ लिया। उन्होंने इस मामले की शिकायत छन्नी पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई। छन्नी पुलिस का कहना है कि जब मामले की जांच की तो पता चला कि यह कार मुर्फाद है, जो फारूक अब्दुल्ला के निवास में घुसा था। अलबत्ता पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। एफआइआर में कहा गया है टक्कर उस समय हुई जब इंसपेक्टर रघुवीर शर्मा नरवाल की तरफ जा रहे थे।

इससे जाहिर है कि मुर्फाद कुजंवानी की ओर से होता हुआ छन्नी हिम्मत होता हुआ भ¨ठडी पहुंचा। भ¨ठडी मोड़ पर भी उसकी कार किसी अन्य व्यक्ति की कार से से टकराई, लेकिन इस मामले की रिपोर्ट नही है। मामले की जांच में मुर्फाद की शनिवार की मोबाइल लोकेशन विजयपुर के पास सपवाल, बड़ी ब्राह्मणा और कुंजवानी में मिले हैं। पुलिस इसकी जांच कर रही है कि मुर्फाद शनिवार सुबह इन इलाकों में क्या करने गया था। जबकि उसके दोस्तों का कहना है कि मुर्फाद जिम करने के बाद उनसे यह कह कर निकला था कि उसे सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने बुलाया है और वह भ¨ठडी जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.