Move to Jagran APP

Jammu And Kashmir: कुपवाड़ा में लश्कर आतंकी कैसर राथर गिरफ्तार

Lashkar terrorist Arrested in Kupwara. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि करीब आठ घंटे तक तलाशी अभियान चला। तड़के एक जगह छिपे लश्कर के एक आतंकी कैसर राथर को पकड़ लिया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 07:38 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jan 2020 07:38 PM (IST)
Jammu And Kashmir: कुपवाड़ा में लश्कर आतंकी कैसर राथर गिरफ्तार
Jammu And Kashmir: कुपवाड़ा में लश्कर आतंकी कैसर राथर गिरफ्तार

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। Lashkar terrorist Arrested in Kupwara. सुरक्षाबलों ने वीरवार को लालपोरा (कुपवाड़ा) में लश्कर-ए-तैयबा के स्थानीय आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ जारी है। बुधवार देर रात गए पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ जवानों के साथ मिलकर लालपोरा की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान शुरू किया था। सुरक्षाबलों को लालपोरा इलाके में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना थी।

loksabha election banner

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि करीब आठ घंटे तक तलाशी अभियान चला। तड़के एक जगह छिपे लश्कर के एक आतंकी कैसर राथर को पकड़ लिया। अलबत्ता, उसके दूसरे साथी की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान को जारी रखा है। कैसर राथर ने भागने का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षाबलों ने भागने के सभी रास्ते बंद कर दिए। कैसर को काबू करने के बाद उससे पूछताछ जारी है।

अलगाववादी इंकलाबी फिर गिरफ्तार

अलगाववादी संगठन इस्लामिक तंजीम ए आजादी के चेयरमैन अब्दुल समद इंकलाबी को वीरवार को टाडा अदालत ने जमानत पर रिहा कर दिया। टाडा विशेष अदालत के जज अश्विनी कुमार ने वर्ष 2018 में सुंबल, बांडीपोर में दर्ज एक मामले में इंकलाबी को जमानत पर रिहा करने का आदेश देते हुए कहा था कि अगर किसी अन्य मामले में पुलिस को वह वंछित नहीं है तो उन्हें तत्काल प्रभाव से रिहा किया जाना चाहिए। अदालत से बाहर निकलते ही पुलिस ने उन्हें अन्य मामले में दोबारा गिरफ्तार कर लिया। इंकलाबी उत्तरी कश्मीर में जिला बांडीपोर के रहने वाले हैं। इसी बीच, पुलिस ने अलगाववादी संगठन इस्लामिक तंजीम-ए-आजादी संगठन के चेयरमैन अब्दुल समद मल्ला उर्फ समद इंकलाबी को फिर गिरफ्तार कर लिया है।

कुपवाड़ा में आतंकियों की तलाश में चलाया कासो

सुरक्षाबलों ने बुधवार रात उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के सोगाम के लालपोरा क्षेत्र में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर घेराबंदी एवं तलाशी अभियान (कासो) चलाया। लालपोरा इलाका नियंत्रण रेखा (एलओसी) के साथ सटा हुआ है। आतंकियों की तलाश में देर रात तक यह अभियान जारी रहा।

जम्मू-कश्मीर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.