Move to Jagran APP

नेकां को झटका, पार्टी प्रवक्ता जुनैद मट्टू लड़ेंगे चुनाव

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राज्य में निकाय और पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने वाली नेशनल कांफ्रे

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 02:13 AM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 02:13 AM (IST)
नेकां को झटका, पार्टी प्रवक्ता जुनैद मट्टू लड़ेंगे चुनाव
नेकां को झटका, पार्टी प्रवक्ता जुनैद मट्टू लड़ेंगे चुनाव

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राज्य में निकाय और पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने वाली नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) को मंगलवार बड़ा झटका लगा। नेकां के प्रवक्ता जुनैद अजीम मट्टू ने निकाय चुनाव में हिस्सा लेने के लिए पार्टी से इस्तीफे का एलान कर दिया। वहीं नेकां ने भी मट्टू का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। पार्टी के मुख्य सचिव अली मोहम्मद सागर ने इसकी पुष्टि की। सागर ने कहा कि निकाय व पंचायत चुनाव लड़ने का फैसला जुनैद का व्यक्तिगत है और हर किसी को इसका अधिकार है।

loksabha election banner

जुनैद मट्टू ने मंगलवार को ट्वीट कर अपने इस्तीफे की पुष्टि करते हुए कहा कि पंचायत व निकाय चुनाव पर पार्टी के फैसले से मैं असहमत हूं। मैंने अपना इस्तीफा पार्टी महासचिव को भेज दिया है। एक अन्य ट्वीट में मट्टू ने लिखा कि मेरा मानना है कि अगर हम अपने बुनियादी लोकतांत्रिक संस्थानों को बिना नुमाइंदगी छोड़ेंगे तो यह न सिर्फ राज्य के लिए खतरनाक होगा बल्कि हमारे सामाजिक ताने बाने और संस्कृति के लिए भी तबाही का कारण बनेगा।

मट्टू ने आगे लिखा, 'चुनाव से दूर रहने का पार्टी नेतृत्व का फैसला मुझे रास नहीं आया है। मैं इन चुनावों में हिस्सा लेने को तैयार हूं और खुदा ने अगर चाहा तो मैं बुधवार को श्रीनगर नगर निगम के चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी का एलान करूंगा। मैं अपने अपने लोगों की सेवा और बेहतरी के लिए हमेशा प्रयत्नशील रहूंगा।' बता दें कि नेशनल कांफ्रेंस ने राज्य में सुरक्षा परिदृश्य का हवाला देते हुए और अनुच्छेद 35ए के संरक्षण पर केंद्र सरकार का आश्वासन मिलने तक चुनाव से दूर रहने का एलान किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.