Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने दिए सख्त निर्देश - गणतंत्र दिवस समारोह में मौजूद रहें अधिकारी

गणतंत्र दिवस-2022 का मुख्य समारोह मौलाना आजाद स्टेडियम जम्मू में होगा। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा समारोह की अध्यक्षता करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। सभी सरकारी अधिकारियों और सार्वजनिक उपक्रमों के वरिष्ठ अधिकारी जो जम्मू में स्थित हैं समारोह में अपनी उपस्थिति जरुर सुनिश्चित करें।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 07:54 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 07:54 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने दिए सख्त निर्देश - गणतंत्र दिवस समारोह में मौजूद रहें अधिकारी
मुख्य कार्याधिकारी अपनी और अपने अधीनस्थ अधिकारियों व कर्मियों की उपस्थिति समारोह में सुनिश्चित करें।

श्रीनगर/जम्मू, राज्य ब्यूरो : गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह शीतकालीन राजधानी जम्मू स्थित मौलाना आजाद स्टेडियम में होगा। इसके साथ ही प्रदेश प्रशासन ने सभी प्रमुख सरकारी अधिकारियों, सार्वजनिक उपक्रमों के जम्मू स्थित अधिकारियों को समारोह में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित बनाने के लिए कहा है। मुख्य समारोह की उपराज्यपाल मनोज सिन्हा अध्यक्षता करेंगे। इस बीच, ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में मुख्य समारोह स्थल शेरे कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में किए जा रहे प्रबंधों का मंडलायुक्त पीके पोले ने जायजा लिया।

prime article banner

महाप्रशासनिक विभाग के प्रधान सचिव मनाेज कुमार द्विवेदी ने गणतंत्र दिवस समारोह के संदर्भ में आज एक सर्कुलर जारी किया है। इसमें कहा गया है कि गणतंत्र दिवस-2022 का मुख्य समारोह मौलाना आजाद स्टेडियम जम्मू में होगा। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा समारोह की अध्यक्षता करेंगे और परेड की सलामी लेंगे।

सभी सरकारी अधिकारियों और सार्वजनिक उपक्रमों के वरिष्ठ अधिकारी जो जम्मू में स्थित हैं, समारोह में अपनी उपस्थिति जरुर सुनिश्चित करें। यह उनकी अधिकारिक जिम्मेदारी भी है। सभी विभागाध्यक्ष और सार्वजनिक उपक्रमों के मुख्य कार्याधिकारी अपनी और अपने अधीनस्थ अधिकारियों व कर्मियों की उपस्थिति समारोह में सुनिश्चित करें।

इस बीच, मंडलायुक्त कश्मीर पीके पाेले ने ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में गणतंत्र दिवस समारोह स्थल पर जारी तैयारियों का मौके पर जाकर जायजा लिया। शेरे कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम सोनवार में वादी का मुख्य गणतंत्र दिवस समारोह होगा और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के सलाहकार इसमें मुख्यातिथि होंगे।

मंडलायुक्त ने संबधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह 26 जनवरी से पूर्व वादी में हिमपात की संभावना को देखते हुए गणतंत्र दिवस समारोह के लिए स्टेडियम से बर्फ हटाने के लिए आवश्यक साजो सामान संग संबधित अधिकारियों व कर्मियों को तैयार रखें।

उन्होंने समारोह स्थल पर काेविड प्रोटोकाल के तहत आगुंतकों के बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित करने और मैदान का एक क्षेत्र विशेष तरपाल से ढकने के लिए कहा ताकि हिमपात और बारिश में वह गीला न हो। इसके साथ ही समारोह स्थल पर कोविड जांच की व्यवस्था का निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि सभी प्रतिभागियों की नियमित तौर पर जांच होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.