Move to Jagran APP

गैस बुखारी में दम घुटने से परिवार के पांच लोगों की मौत

श्रीनगर लाल चौक से आठ किलोमीटर दूर बेमिना स्थित बोट कॉलोनी में ठंड से बच

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 08:00 AM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 08:00 AM (IST)
गैस बुखारी में दम घुटने से परिवार के पांच लोगों की मौत
गैस बुखारी में दम घुटने से परिवार के पांच लोगों की मौत

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : लाल चौक से आठ किलोमीटर दूर बेमिना स्थित बोट कॉलोनी में ठंड से बचने के लिए रात को कमरे में जलाई गई गैस बुखारी में दम घुटने से एक ही परिवार की दो महिलाओं व दो बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई।

loksabha election banner

उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे टंगडार (कुपवाड़ा) के बटपोरा का रहने वाला 45 वर्षीय खुर्शीद अहमद शेख पिछले कुछ दिनों से बोट कॉलोनी में एक किराए के मकान में अपनी पत्नी, दो बच्चों और एक अन्य महिला रिश्तेदार के साथ रह रहा था। वह श्रीनगर में अपनी पत्नी का उपचार कराने के लिए आया था। सुबह काफी देर तक जब उसके कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोसियों को कुछ संदेह हुआ। उन्होंने कमरे का दरवाजा खोला तो अंदर पूरा परिवार बिस्तर में मृत पड़ा था। उन्होंने उसी समय पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि कमरे में गैस की दुर्गंध फैली हुई थी। ऐसा लगता है कि इन लोगों ने ठंड से बचने के लिए गैस की बुखारी या चूल्हा जलाया होगा और बाद में उसे बंद करना भूल गए। कमरा पूरी तरह बंद था, इसलिए कमरे में आक्सीजन समाप्त हो गई और उसकी जगह जहरीली गैस भर गई, जिससे पूरे परिवार का दम घुट गया। मृतकों की पहचान खुर्शीद अहमद शेख व उसकी पत्नी गुलशन जान, रेशमा जान पत्नी अब्दुल रशीद के अलावा आठ वर्षीय फैजान अहमद शेख व पांच वर्षीय फुरकान अहमद शेख के रूप में हुई है। इस बीच, मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने बेमिना की घटना पर दुख जताते हुए कहा कि सभी मृतकों के शव साधनाटॉप के पार टंगडार के बटपोरा गांव में उनके परिवार के अन्य सदस्यों तक हेलीकॉप्टर के जरिए पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। महबूबा व उमर ने जताया दुख :

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने इस घटना पर गहरा दुख जताया। उमर ने ट्वीटर पर लिखा बेमिना से एक दर्दनाक खबर मिली है। दो छोटे बच्चों समेत एक ही परिवार के पांच लोग नींद में ही मौत के आगोश में चले गए। संभवत: गैस लीक हुई है। अल्लाह उन सभी की रुह को सुकून दे और उन्हें जन्नत फरमाए। दिवंगतों के पार्थिव शरीर टंगडार में हेलीकॉप्टर के जरिए पहुंचाने के लिए राज्य प्रशासन का आभार। वहीं महबूबा ने कहा कि इस घटना से मुझे गहरा दुख हुआ है। पीड़ित परिवार के साथ मेरी हार्दिक संवेदना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.