Move to Jagran APP

Jammu Kashmir News: बारामूला के सोपोर में सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी, सेना ने दो आतंकियों किए ढेर; एक की हुई शिनाख्त

Jammu Kashmir News बारामूला जिले के सोपोर इलाके के चेक मोहल्ला नौपोरा में मुठभेड़ चल रही है। जम्मू एवं कश्मीर में. छिपे हुए आतंकियों को मार गिराने के लिए पुलिस और सुरक्षा बलों का ऑपरेशन जारी है। इस अभियान में पुलिस ने दो आतंकी ढेर कर दिया है। वहीं मुठभेड़ के दौरान एक नागरिक और दो सैनिक जख्मी हुए हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Fri, 26 Apr 2024 07:10 AM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 05:30 PM (IST)
बारामूला के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। Jammu Kashmir Latest News: उत्तरी कश्मीर के सोपोर में गुरुवार को सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में जवानों ने दो आतंकी मार गिराए हैं। इनमें से एक की पहचान सैफुल्लाह के रूप में हुई है, जबकि दूसरे की पहचान अभी तक नहीं की जा सकी है। इसकी जानकारी आईजीपी कश्मीर ने दी है।

loksabha election banner

वहीं, मुठभेड़ के दौरान एक नागरिक और दो सैनिक कमी भी जख्मी हुए हैं। मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान हो गई है, जबकि एक की पहचान नहीं की जा सकी है। वहीं, घायल हुए सेना के दो जवानों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है।

बीते 48 घंटे में दूसरी मुठभेड़

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक लश्कर का डिवीजनल कमांडर उस्मान और आतंक का पर्याय बने लश्कर के मुखौटा संगठन टीआरएफ के कमांडर बासित डार के फंसे होने की संभावना है।

रात 12:30 बजे आतंकियों ने घेरा तोड़ भागने का प्रयास किया और उसके बाद दोनों ओर से गोलाबारी शुरू हुई है। बीते 48 घंटे में उत्तरी कश्मीर में आतंकियों व सुरक्षाबल के बीच दूसरी मुठभेड़ है।

इससे पूर्व मंगलवार को बांडीपोरा के रेंजी अरागाम में मुठभेड़ में भी दो सैन्यकर्मी घायल हुए थे। पुलिस को गुरुवार दोपहर बाद पता चला कि स्वचालित हथियारों से लैस दो-तीन आतंकी सोपोर में किसी जगह अपने संपर्क सूत्र से मिलने आए हैं। ये आतंकी चुनाव के दौरान किसी वारदात को अंजाम देने का षड्यंत्र रच रहे हैं।

सूचना पर पुलिस ने मुखबिरों को किया सक्रिय

सूचना पर पुलिस ने सोपोर और उसके साथ सटे इलाकों में मुखबिरों को सक्रिय किया। शाम सात बजे के करीब जब सुरक्षाबल तलाशी लेते हुए चक मोहल्ले में आगे बढ़ रहे तो मस्जिद से कुछ ही दूरी पर स्थित एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो जवान घायल; तलाशी अभियान जारी

जवानों ने जवाबी फायर कर आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। जवानों ने आतंकियों की गोलीबारी के बीच ही आसपास के मकानों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

दो आतंकी ढेर

दावा किया जा रहा है कि इस दौरान फारूक अहमद नामक एक स्थानीय नागरिक के कंधे पर गोली लगी, जिससे वह जख्मी हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह एक लैब टैक्निशियन है। इस भिड़ंत में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है। 

दो जवानों जख्मी

उन्होंने कहा कि जिस दो-तीन जगहों से फायरिंग हो रही थी। उनमें से एक जगह से फायरिंग बंद हो गई है। वहां किसी को जमीन पर गिरा देखा गया है। उन्होंने कहा कि अभी एक-दो आतंकी और हो सकते हैं। आधी रात के बाद फिर से आतंकियों ने फायरिंग कर दी।

बताया जा रहा है आधी रात के करीब आतंकियों ने घेराबंदी तोड़ भगाने का प्रयास करते हुए जवानों पर पहले ग्रेनेड फेंका और फिर अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग की। इसी दौरान सेना के दो जवान जख्मी हो गए। उनका उपचार जारी है।

यह भी पढ़ें- दूसरे चरण की वोटिंग से एक दिन पहले नौपुरा और सोपोर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.