Move to Jagran APP

ED notice: अब महबूबा की मां गुलशन से पूछताछ करेगा ईडी, घर जाकर थमाया नोटिस

मनी लांड्रिंग मामले में घिरीं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनकी मां गुलशन नजीर से भी पूछताछ का फैसला किया है। गुलशन नजीर से 15 अप्रैल को पूछताछ होगी।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 07:48 AM (IST)
ED notice: अब महबूबा की मां गुलशन से पूछताछ करेगा ईडी, घर जाकर थमाया नोटिस
प्रवर्तन निदेशालय अब मनी लांड्रिंग मामले में पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की मां से भी पूछताछ करेगा।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो: मनी लांड्रिंग मामले में घिरीं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनकी मां गुलशन नजीर से भी पूछताछ का फैसला किया है। गुलशन नजीर से 15 अप्रैल को पूछताछ होगी।

loksabha election banner

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के एक दल ने वीरवार शाम को महबूबा के निवास पर जाकर उनकी मां गुलशन नजीर के नाम जारी समन सौंपा। अधिकारियों ने बताया कि गुलशन को राजबाग, श्रीनगर स्थित कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। उनसे उसी मामले में पूछताछ होनी है, जिसमें महबूबा से 25 मार्च को पूछताछ की गई थी। महबूबा से मनी लांड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अपने श्रीनगर स्थित कार्यालय में करीब साढ़े पांच घंटे पूछताछ की थी।

प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ को महबूबा राजनीतिक बदले की भावना से प्रेरित बताती रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया था कि मुझे और मेरे परिजनों को पूछताछ के नाम पर परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा था कि अगर कुछ दिनों बाद मेरे स्वजन को पूछताछ के लिए बुलाया जाता है तो इसमें हैरानी नहीं होनी चाहिए।

पूछताछ के बाद महबूबा ने बताया था कि उनसे दो मुद्दों पर सवाल किए गए। पहला यह कि मेरे पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद और मेरे नाम पर अनंतनाग जिले के बिजबिहाड़ा में जमीन थी, उसे क्यों और किसके लिए बेचा गया। इससे मिले पैसे को कहां और क्यों खर्च किया गया? पूछताछ का दूसरा मुद्दा सीएम के विशेषाधिकार में सीक्रेट फंड को लेकर लेकर था कि यह कहां इस्तेमाल किया गया? मुझसे मेरे पिता की जमीन और उनके मकबरे के निर्माण पर खर्च के बारे में भी पूछा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.