Move to Jagran APP

शिक्षा क्षेत्र में डिजिटलाइजेशन की प्रक्रिया में सुधार पर चर्चा

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : शिकागो स्थित यूएनआइ बी सॉल्यूशंस के सीईओ ने बुधवार को शिक्षा म

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Aug 2017 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 10 Aug 2017 03:00 AM (IST)
शिक्षा क्षेत्र में डिजिटलाइजेशन 
की प्रक्रिया में सुधार पर चर्चा
शिक्षा क्षेत्र में डिजिटलाइजेशन की प्रक्रिया में सुधार पर चर्चा

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : शिकागो स्थित यूएनआइ बी सॉल्यूशंस के सीईओ ने बुधवार को शिक्षा मंत्री सईद अल्ताफ बुखारी से भेंट कर शिक्षा क्षेत्र में जारी डिजिटलाइजेशन की प्रक्रिया में सुधार से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की।

loksabha election banner

यूएनआइ बी सॉल्यूशंस के संस्थापक व सीईओ बीनू मोहन ने राज्य के समग्र शिक्षा ढांचे में डिजिटलाइजेशन, स्कूलों-कॉलेजों को एक ही छत के नीचे लाने और सकारात्मक बदलाव लाने के विभिन्न उपायों पर बातचीत की।

बीनू मोहन के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्यों में यूएनआइबी सॉल्यूशंस में ग्लोबल स्ट्रैटजी निदेशक अनिल थॉमस और यूएनआइ बी के ऑपरेटिंग अधिकारी अबु बकर खान शामिल हैं।

शिक्षा मंत्री और यूएनआइ बी सॉल्यूशंस के प्रतिनिधिमंडल के बीच हुई बैठक में सचिव स्कूल शिक्षा फारूक अहमद शाह समेत शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे। यूएनआइ बी सॉल्यूशंस के प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा क्षेत्र में सुधार के लिए अपने सॉफ्टवेयर के बारे में बताया कि उनकी कंपनी हाईब्रिड आइटी अवसंरचना, डाटा सुरक्षा, रियल टाइम इनसाइट व अन्य सुविधाएं एक ही जगह उपलब्ध कराती है, जो अनुसंधान व विकास में सहायक साबित होंगी।

बैठक के बाद शिक्षा मंत्री ने संबंधित शिक्षा अधिकारियों को इस सॉफ्टवेयर का अध्ययन करने और शिक्षा विभाग के लिए इसकी लाभ-हानि से जुड़े मसलों को तय करने के लिए कहा। उन्होंने यूएनआइ बी सॉल्यूशंस के प्रतिनिधिमंडल से कहा कि संबंधित अधिकारियों द्वारा इस सॉफ्टवेयर की व्यावहारिकता और उपयोगिता को तय करने के बाद ही इसे राज्य में इस्तेमाल करने पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.