Move to Jagran APP

सीआरपीएफ जवान ने दो साथियों को गोली मारकर आत्महत्या की

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सीआरपीएफ के एक जवान ने शनिवार रात कहासुनी होने पर अपने दो साथियों

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 08:04 AM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 08:04 AM (IST)
सीआरपीएफ जवान ने दो साथियों को गोली मारकर आत्महत्या की
सीआरपीएफ जवान ने दो साथियों को गोली मारकर आत्महत्या की

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सीआरपीएफ के एक जवान ने शनिवार रात कहासुनी होने पर अपने दो साथियों को गोली मारकर जख्मी करने के बाद खुद आत्महत्या कर ली। दोनों घायल जवानों को उपचार के लिए सैन्य अस्पताल में दाखिल कराया गया है। इस बीच, सीआरपीएफ प्रशासन ने घटना की जाच का आदेश जारी कर दिया है।

loksabha election banner

यह घटना श्रीनगर का प्रवेशद्वार कहे जाने वाले पंथाचौक पुलिस स्टेशन परिसर के पास स्थित सीआरपीएफ की 29वीं वाहिनी की ए और एफ कंपनी के जवानों के बीच हुई है। बताया जाता है कि रात करीब साढ़े नौ बजे सीआरपीएफ के जवान मुकेश बाबू निवासी मध्य प्रदेश की झारखंड के रंजीत तिवारी और मध्य प्रदेश के जफरूदीन कुरैशी के बीच किसी बात को लेकर बहस शुरू हो गई। कुछ ही देर में यह बहस मारपीट में बदल गई। वहा मौजूद अन्य जवान जब तक बचाव करते मुकेश बाबू ने अपनी राइफल से फायर कर दिया। इससे जफरूदीन कुरैशी व रंजीत तिवारी जख्मी हो गए। अपने दोनों साथियों को खून से लथपथ हो जमीन पर गिरते देख मुकेश वहा से स्नानगृह की तरफ भागा और उसने वहा खुद को गोली मार आत्महत्या कर ली।

गोलियों की आवाज से पूरे परिसर में सनसनी फैल गई। पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारी अपने दल बल समेत तुरंत मौके पर पहुंचे। उन्होंने वहा खून से लथपथ पड़े रंजीत व जफरूदीन को उपचार के लिए बादामी बाग स्थित सेना के अस्पताल में पहुंचाया, जहा उनकी हालत स्थिर बताई जाती है। पुलिस और सीआरपीएफ ने इस घटना के संदर्भ में अलग-अलग जाच शुरू कर दी है। अलबत्ता, सीआरपीएफ और पुलिस ने मरने वाले और जख्मी सीआरपीएफ कर्मियों के नामों की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है। वर्ष 2019 के दौरान कश्मीर में सीआरपीएफ के कर्मियों द्वारा आपसी मारपीट में अपने किसी साथी को गोली मारने या आत्महत्या करने का यह पहला मामला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.