Move to Jagran APP

कोर कमांडर की युवाओं से अपील, गलती कर ली फिर भी वापसी का है मौका

आज का दिन हमारे लिए बहुत अहम है। इसलिए मैं आज एक बार फिर बंदूक उठा चुके युवाओं से मुख्यधारा में लौटने की अपील करता हूं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 07:00 AM (IST)
कोर कमांडर की युवाओं से अपील, गलती कर ली फिर भी वापसी का है मौका
कोर कमांडर की युवाओं से अपील, गलती कर ली फिर भी वापसी का है मौका

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सेना की चिनार कोर के कमाडर लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने मंगलवार को एक बार फिर स्थानीय आतंकियों से आत्मसमर्पण की अपील करते हुए कहा कि अगर आपने गलती से या आवेश में बंदूक उठा ली, इसका यह मौका नहीं कि आप आतंकी बन गए। आपके पास जिंदगी नए सिरे से आरंभ करने का मौका है। उन्होंने कहा कि वीडियो संदेश से एलान के बावजूद आप हथियार छोड़ मुख्यधारा में लौट सकते हैं।

loksabha election banner

उन्होंने मंगलवार को पैदल सेना दिवस पर आयोजित समारोह के दौरान शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद पत्रकारों से संक्षिप्त बातचीत में कोर कमाडर ने कहा कि बंदूक उठाने वाले का एक ही अंजाम होता है, मौत। इसलिए हमारा प्रयास कि आतंकी बने स्थानीय युवा जिंदा बच जाएं।

उन्होंने कहा कि आज का दिन हमारे लिए बहुत अहम है। इसलिए मैं आज एक बार फिर बंदूक उठा चुके युवाओं से मुख्यधारा में लौटने की अपील करता हूं। उन्होंने कहा कि अगर वह बंदूक उठाकर यूं ही भटकते रहे तो सचमुच मे आतंकी बन जाएंगे और फिर मारे जाएंगे। बेहतर है कि मुख्यधारा में लौटें और अपने परिजनों के साथ एक सम्मानजनक जिंदगी जिएं। हम सहयोग करेंगे।

गत रात भी नूरपोरा त्राल में हमने एक आतंकी को मुठभेड़ के दौरान सरेंडर का मौका दिया।

आतंकी घटनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। इस साल नाममात्र ही घुसपैठ हुई और घु़सपैठियों को नियंत्रण रेखा पर ही मार गिराया गया है। आने वाले दिनों में घुसपैठ की घटनाएं बढ़ सकती हैं, लेकिन हम इनसे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

थलसेना दिवस पर जवानों व अधिकारियों को मुबारक देते हुए उन्होंने कहा कि थलसेना बहुत अहम है। तीनों सेनाएं देश की आम जनता के साथ मिलकर काम करती हैं और देश की एकता अखंडता को सुनिश्चित बनाते हुए आगे बढ़ती हैं। उन्होंने कहा कि जहा कोई दूसरी ताकत नहीं जा सकती, वहा पैदल सेना जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.