Move to Jagran APP

Jammu And Kashmir: उड़ी सेक्टर में भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद

Indian Army उड़ी सेक्टर में मैदान नाला में नियंत्रण रेखा के करीब मंगलवार दोपहर बाद तलाशी अभियान के दौरान तीन एके 56 मैगजीन और गोला-बारूद के साथ दो पिस्तौल बरामद हुए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 07:44 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 10:38 PM (IST)
Jammu And Kashmir: उड़ी सेक्टर में भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद
Jammu And Kashmir: उड़ी सेक्टर में भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। Indian Army: सुरक्षाबलों ने एलओसी के साथ सटे मैदान नाला उड़ी में तलाशी अभियान के दौरान तीन एसाल्ट राइफलें व अन्य सामान बरामद किया है। भारतीय सेना के मुताबिक, बारामूला के उड़ी सेक्टर में मैदान नाला में नियंत्रण रेखा के करीब मंगलवार दोपहर बाद तलाशी अभियान के दौरान तीन एके 56, मैगजीन और गोला-बारूद के साथ दो पिस्तौल बरामद हुए। सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के सोपोर में मंगलवार को लश्कर के एक ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार किया है। इसके अलावा उड़ी सेक्टर में नियंत्रण (एलओसी) के साथ सटे इलाकों से हथियारों का जखीरा भी बरामद कर आतंकी ठिकाना ध्वस्त कर दिया।

loksabha election banner

सोपोर पुलिस ने विशेष सूचना पर कस्बे में नाका लगाया था। वहां जवानों ने एक युवक को पकड़ा। उसके पास से एसाल्ट राइफल के 55 कारतूस, एक ग्रेनेड व अन्य आपत्तिजनक सामान मिला है। उसकी पहचान उड़ी सेक्टर में एलओसी के साथ सटे डाची गांव के रहने वाले सज्जाद अहमद खान के रूप में हुई है। वह लश्कर ए ताइबा के आतंकियों का ओवरग्राउंड वर्कर है। वहीं, उड़ी सेक्टर के अग्रिम इलाके में सेना ने तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान मैदान नाला इलाके में हथियारों का पता लगाया। इस आतंकी ठिकाने से तीन एके-56 राइफलें और दो पिस्तौल, दो मैगजीन और एसाल्ट राइफल के करीब 70 कारतूस मिले हैं।

गौरतलब है कि आतंकियों ने सोमवार को उत्तरी कश्मीर के देलिना (बारामुला) में पुलिस चौकी पर ग्रेनेड हमला किया। हमले में किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। इस बीच, बारामुला के करालहार में सुरक्षाबलों ने एक ओवरग्राउंड वर्कर को हथियारों संग गिरफ्तार किया है। एसएसपी बारामुला अब्दुल कयूम ने बताया कि शाम को आतंकियों ने देलिना पुलिस चौकी पर हमला किया। आतंकियों ने चौकी पर ग्रेनेड से हमला किया। ग्रेनेड चौकी की बाहरी दीवार से टकराकर सड़क पर फट गया। हमले के बाद पुलिस ने चौकी के आसपास के इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.