Move to Jagran APP

गुरु रविदास जयंती के उपलक्ष्य में निकाली शोभा यात्रा

संवाद सहयोगी, नौशहरा : गुरु रविदास महाराज के 641वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में बुधवार को कस्बे में

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Jan 2018 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 25 Jan 2018 03:00 AM (IST)
गुरु रविदास जयंती के उपलक्ष्य में निकाली शोभा यात्रा
गुरु रविदास जयंती के उपलक्ष्य में निकाली शोभा यात्रा

संवाद सहयोगी, नौशहरा : गुरु रविदास महाराज के 641वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में बुधवार को कस्बे में तहसील रविदास सभा की ओर से शोभा यात्रा निकाली गई। जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने भाग लिया। इस मौके पर पठानकोट से आए संत श्री गुरु दीप गिरि महाराज ने रूहानी प्रवचनों से आई संगत को निहाल किया।

loksabha election banner

शोभा यात्रा का आरम्भ बरेरी के श्री गुरु रविदास मंदिर से हुआ जहां से सभी मंदिरों की झांकियां एक साथ होकर बाजार में आई। जहां मुख्य कार्यक्रम बस अड्डे में आयोजित किया गया। संगत को प्रवचनों से निहाल करते हुए संत श्री गुरुदीप गिरि महाराज ने कहा कि आज सभी इस कार्यक्रम में आई संगत को रविदास जी महाराज के प्रकाशोत्सव की हार्दिक बधाई हो। हमारे गुरु ने उस समय अवतार लिया जब भारत में भेदभाव का जमाना था, जातपात के बंधन को उन्होंने ही समाप्त किया।

उन्होनें यह भी कहा कि कोई भी मनुष्य ऊंच नीच नहीं होता है प्रभु का नाम लेने वाला हर शक्स भव सागर से पार होता है। अच्छे कर्म ही जीवन को बदल सकते हैं।

इस मौके पर जिला प्रधान केवल कृष्ण, जिला चेयरमैन मास्टर सोमराज, उपजिला प्रधान हरजीत सम्याल, सनम रेना, बेसाखी राम, जोगिन्द्र बुशे ने भी संबोधित किया। शोभा यात्रा के लिए बाजार में दुकानदार व संस्थानों की ओर से प्रसाद का भी स्टाल लगाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.