Move to Jagran APP

बलशामा में जल संकट, ग्रामीणों ने हाईवे बंद कर किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी सुंदरबनी स्योट तहसील क्षेत्र के गांव बलशामा में सोमवार को पानी की समस्या को ले

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2020 01:43 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2020 06:12 AM (IST)
बलशामा में जल संकट, ग्रामीणों ने हाईवे बंद कर किया प्रदर्शन
बलशामा में जल संकट, ग्रामीणों ने हाईवे बंद कर किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : स्योट तहसील क्षेत्र के गांव बलशामा में सोमवार को पानी की समस्या को लेकर गांववासियों ने जम्मू-पुंछ हाईवे को जाम बंद कर जलशक्ति विभाग के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों की अगुआई कर रही प्रीति शर्मा ने कहा कि गांव में पिछले एक महीने से लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि गर्मी बढ़ते ही जिलेभर में पेयजल के लिए हाहाकार मची हुई है। प्रदर्शनकारियों ने जलशक्ति विभाग के खिलाफ जोरदार नारे लगाते हुए हाईवे पर धरना-प्रदर्शन किया। लोगों ने पीएचई विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में पीएचई विभाग का ढांचा पूरी तरह से ध्वस्त हो चुका है, क्योंकि अधिकतर क्षेत्रों में लगे विभाग के कर्मचारी अपने काम की तरफ कोई ध्यान नहीं देते, जिससे क्षेत्र में पीएचई विभाग की पेयजल व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो चुकी है। कहीं पेयजल आपूर्ति स्टेशनों पर लगे उपकरण खराब पड़े हैं तो कहीं लोगों को लो वोल्टेज की वजह से आपूर्ति स्टेशन क्षमता के मुताबिक जलापूर्ति नहीं कर पा रहे हैं। इससे भीषण गर्मी में लोगों को पेयजल को लेकर मारामारी करनी पड़ रही है। लोगों ने कहा कि विभागीय उदासीनता और लापरवाही के कारण भीषण गर्मी में पेयजल के लिए गांववासियों को कई प्रकार की परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। क्षेत्र में पीएचई विभाग की चल रही अधिकतर स्कीमें अंतिम दौर में पहुंचकर दम तोड़ रही हैं।

हाईवे बंद कर प्रदर्शन करने की सूचना मिलते ही अतिरिक्त जिला आयुक्त सुंदरबनी विनोद कुमार बेनहल, एसएचओ धर्मसाल राजेंद्र शर्मा, जलशक्ति विभाग सुंदरबनी के एईई सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मोके पर पहुंचे। अतिरिक्त जिला आयुक्त ने आम लोगों से बातचीत करते हुए एक हफ्ते का समय मांगा। उन्होंने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि पीएचई विभाग एक हफ्ते के भीतर पानी की सप्लाई को सही तरीके से पूरे गांव में बहाल कर देगा, जिसके बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए। इस मौके पर मास्टर प्रीतम सिंह, पंडित बालकृष्ण, राकेश कुमार, कुलदीप मनहास, राकेश शर्मा, विक्रम, स्वर्ण सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में गांववासियों ने जमकर विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.