Move to Jagran APP

दरहाल में डिग्री कॉलेज खोलने के लिए प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राजौरी : दरहाल क्षेत्र के लोग चार दिन से डिग्री कॉलेज की मांग को लेकर प्रदर्शन कर र

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Apr 2018 06:44 PM (IST)Updated: Mon, 16 Apr 2018 06:44 PM (IST)
दरहाल में डिग्री कॉलेज खोलने के लिए प्रदर्शन
दरहाल में डिग्री कॉलेज खोलने के लिए प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राजौरी : दरहाल क्षेत्र के लोग चार दिन से डिग्री कॉलेज की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। सोमवार को उन्होंने राजौरी चलो मार्च का आह्वान किया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग एकजुट होकर जिला सचिवालय पहुंचे और जिला आयुक्त से मुलाकात कर उन्हें दरहाल में डिग्री कॉलेज खोलने की मांग की।

loksabha election banner

जिला आयुक्त डॉ. शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा कि आप लोगों की मांग को सरकार तक पहुंचाकर जल्द डिग्री कॉलेज खोलने का प्रयास किया जाएगा। इसके बाद दरहाल के लोगों ने अगले आदेश तक अपनी हड़ताल स्थगित करने का फैसला लिया।

इस मौके पर संयुक्त एक्शन कमेटी के संयोजक जाहिद सरफराज मलिक, मुहम्मद इकबाल मलिक व चौधरी लियाकत ने कहा कि हम लोग कई वर्षो से दरहाल में कॉलेज खोलने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार अन्य क्षेत्रों में कॉलेज खोल रही है पर दरहाल में नहीं। यह सब कुछ राजनीति साजिश के तहत किया जा रहा है। अगर दरहाल में जल्द कॉलेज नहीं खोला गया तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

सोमवार की सुबह दरहाल के लोग वाहनों में सवार होकर राजौरी पहुंचे और रैली निकाल जिला सचिवालय पहुंचे। यहां पर डॉ. शाहिद इकबाल से भेंटकर उन्हें अपनी मांगों से अवगत करवाया। डॉ. शाहिद इकबाल ने आश्वासन दिया कि जल्द ही आपकी मांग सरकार तक पहुंचाकर दरहाल में डिग्री कॉलेज खोलने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। उनके आश्वासन के बाद लोगों ने अगले आदेश तक हड़ताल स्थगित कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर सरकार जल्द ही दरहाल के लिए डिग्री कॉलेज की घोषणा नहीं करती है तो हम लोग उग्र प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.