Move to Jagran APP

फार्मासिस्टों ने दो घंटे काम ठप कर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता राजौरी फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया में पंजीकरण न होने से परेशान फ

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 06:24 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 06:24 AM (IST)
फार्मासिस्टों ने दो घंटे काम ठप कर किया प्रदर्शन
फार्मासिस्टों ने दो घंटे काम ठप कर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राजौरी : फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया में पंजीकरण न होने से परेशान फार्मासिस्टों ने मेडिकल कॉलेज राजौरी में दो घंटे तक कामकाज ठप करके प्रदर्शन किया और कहा कि अगर जल्द से जल्द हम लोगों की इस मांग को पूरा न किया गया तो आने वाले दिनों में इससे भी उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

prime article banner

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे फार्मासिस्ट संगठन राजौरी के अध्यक्ष आदर्श शर्मा ने कहा कि हम लोगों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। हम लोगों के पंजीकरण की फाइल सचिवालय में पड़ी हुई है। इसे दिल्ली नहीं भेजा जा रहा है। अगर हमारी फाइल को दिल्ली भेजा जाता है तो फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया में फार्मासिस्टों का पंजीकरण हो सकता है, जो सभी के लिए काफी जरूरी है। उन्होंने कहा कि हम लोग पिछले काफी समय से उच्च अधिकारियों से मिलकर इस समस्या को दूर करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन हम लोगों की मांग को मंजूर करने के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया जा रहा है। इससे हम लोगों की समस्या दूर नहीं हो रही है। वहीं, प्रदर्शन के दौरान दो घंटे तक कामकाज ठप रहा, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस अवसर पर एजाज मलिक, मसूद मलिक, रमण कुमार, तनवीर चौधरी, नासर हुसैन, हफीज मन्हास आदि मौजूद थे।

वहीं, पुंछ में राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल के मुख्य कार्यालय के सामने फार्मासिस्ट कर्मचारियों ने धरना देकर सरकार के सामने अपनी मांगों को उजागर किया। एसोसिएशन के जिला प्रधान सरदार बलवीर सिंह ने कहा कि फार्मासिस्ट एसोसिएशन के राज्य प्रधान सुशील सुदन के दिशा निर्देश पर पूरे राज्य में अपनी मागों को सरकार तक पहुंचने के लिए शांतिपूर्ण ढंग से धरना-प्रदर्शन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान हम लोगों ने दिन-रात ड्यूटी दी है और कई कर्मचारी इसकी चपेट में आए हैं। कई कर्मचारियों ने अपनी जान भी गंवाई है, लेकिन फिर भी हमारे साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। उन्होंने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से आग्रह किया कि फार्मासिस्टों का पंजीकरण किया जाए।

प्रदर्शन के दौरान प्रदीप सिंह बाली, अतुल शर्मा, असगर अली, अरुण कपूर, शकील मन्हास आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.