Move to Jagran APP

बाबा गुलाम शाह बडशाह के गैर शिक्षण कर्मी बेमियादी हड़ताल पर

जागरण संवाददाता राजौरी बाबा गुलाम शाह बडशाह विश्वविद्यालय के गैर शिक्षण स्टाफ सदस्यों ने

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 06:02 AM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 06:02 AM (IST)
बाबा गुलाम शाह बडशाह के गैर शिक्षण कर्मी बेमियादी हड़ताल पर
बाबा गुलाम शाह बडशाह के गैर शिक्षण कर्मी बेमियादी हड़ताल पर

जागरण संवाददाता, राजौरी : बाबा गुलाम शाह बडशाह विश्वविद्यालय के गैर शिक्षण स्टाफ सदस्यों ने मंगलवार को मांगों को लेकर बेमियादी हड़ताल शुरू कर दी और विश्वविद्यालय परिसर में धरने पर बैठ गए हैं। वे अपनी मांगों पर अड़े हैं। उनका कहना है कि जब तक मांगें पूरी नहीं हो जातीं, उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।

loksabha election banner

इससे पहले गैर शिक्षण संघ के इन कर्मचारियों ने सोमवार को अपना काम बंद कर दिया था और विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर को अपनी मांगों को उजागर करने के लिए बुलाया था, जहां वाइस चांसलर ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया था कि सभी वास्तविक मांगों पर ध्यान दिया जा रहा है और जल्द ही मांगों को पूरा करने के प्रयास किए जा रहे हैं। मंगलवार को गैर शिक्षण कर्मचारियों ने अपना कामकाज ठप करके बेमियादी हड़ताल शुरू कर दी और विश्वविद्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इन कर्मचारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की और कहा कि उनकी सभी मांगें जायज हैं। उन्हें दूर करने का प्रयास किया जाना चाहिए।

मुख्य मांगों में उचित पदोन्नति नीति, उन सभी कर्मचारियों के परिवार के सदस्य को रोजगार का प्रावधान शामिल है जो अपनी जान गंवाते हैं। इन कर्मचारियों ने यह भी कहा कि उनकी कई मांगों को जम्मू कश्मीर सरकार हल कर सकती है, जिसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने पहले ही एक प्रक्रिया शुरू कर दी है, लेकिन कुछ मांगों को विश्वविद्यालय प्रशासन ही पूरा कर सकता है, जिसे जल्द से जल्द पूरा किया जाना चाहिए, ताकि गैर-शिक्षण कर्मचारी अपने अधिकार प्राप्त कर सकें। कर्मचारियों ने कहा कि जब तक हम लोगों की मांगों को पूरा नहीं किया जाता, हमारी हड़ताल जारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.