Move to Jagran APP

लदयाल बिरादरी की अर्धवार्षिक मेल में विशाल भंडारे का आयोजन

संवाद सहयोगी सुंदरबनी दाता अवतार देवस्थान तला में लदयाल बिरादरी की अर्धवार्षिक मेल का सोमवार

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 06:16 AM (IST)Updated: Tue, 28 Dec 2021 06:16 AM (IST)
लदयाल बिरादरी की अर्धवार्षिक मेल में विशाल भंडारे का आयोजन
लदयाल बिरादरी की अर्धवार्षिक मेल में विशाल भंडारे का आयोजन

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : दाता अवतार देवस्थान तला में लदयाल बिरादरी की अर्धवार्षिक मेल का सोमवार को आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं सहित एडीसी सुंदरबनी विनोद कुमार, एडीसी रामबन हरबंस शर्मा, डीडीसी सदस्य राजेंद्र शर्मा, थाना प्रभारी सुंदरबनी एसडी सिंह ने पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया और बाबा जी का आशीर्वाद प्राप्त किया।

loksabha election banner

सुंदरबनी उपनगर से आठ किलोमीटर दूर तहसील वेरीपत्तन की पंचायत तला टाडा में बाबा जी का देवस्थान अद्भुत प्राकृतिक सौंदर्य को दर्शाता हुआ श्रद्धालुओं का मन मोह लेता है। पिछले कुछ दिनों से बाबा जी मंदिर समिति की बैठकों में मेल को सफल बनाने की पूरी तैयारियां जोर-शोर से चल रही थीं। मंदिर समिति के सदस्यों में राकेश कुमार, सुरेंद्र कुमार, भूषण कुमार, मदन लाल, बाबू ज्ञानचंद, प्रदीप कुमार आदि ने बताया कि बाबा जी के स्थान पर सैकड़ों की संख्या में हर वर्ष लोग पहुंचकर प्रसाद ग्रहण करते हैं और पुण्य के भागी बनते हैं। सुंदरबनी उपनगर से दूर बसे गांव तला के अद्भुत सौंदर्य दृश्य को देखने के लिए प्रदेशभर से लोगों का आना हर वर्ष इस स्थान पर लगा रहता है। इस देवस्थान की विशेषता यह है कि यह देवस्थान प्राकृतिक सौंदर्य की मिसाल पेश करता है। हर वर्ष की तरह इस बार भी कोविड-19 प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए देवस्थल पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया, जो सोमवार शाम तक जारी रहा। गांव तला में बसे देवस्थान पर देवों की असीम कृपा से ही संसार में प्रत्येक दुर्बल से दुर्बल वस्तु विद्वान है। इसलिए प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी इस मेल को सफल बनाने के लिए सैकड़ों श्रद्धालुओं ने देवस्थान पर पहुंचकर माथा टेका और प्रसाद ग्रहण किया। मंदिर कमेटी के मुख्य सदस्य पूर्व सरपंच कृष्ण लाल का कहना है कि इस मेल में बिरादरी के लोगों ने देवस्थान पर पहुंचकर केंद्रशासित प्रदेश में अमन और शांति की बहाली के लिए प्रार्थना की, ताकि प्रदेश में उपजे संकट का जल्द से जल्द हल निकल सके और प्रदेश के लोग तरक्की व खुशहाली की राह पर अग्रसर हो सकें।

मेल में सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने बाबा जी के देव स्थान पर पहुंच कर प्रसाद ग्रहण किया ओर आशीर्वाद प्राप्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.