Move to Jagran APP

पति की लंबी आयु के लिए महिलाओं ने रखा व्रत

जागरण संवाददाता राजौरी पति की लंबी आयु के लिए महिलाओं ने करवाचौथ का व्रत रखकर पति क

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 12:51 AM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 06:23 AM (IST)
पति की लंबी आयु के लिए महिलाओं ने रखा व्रत
पति की लंबी आयु के लिए महिलाओं ने रखा व्रत

जागरण संवाददाता, राजौरी : पति की लंबी आयु के लिए महिलाओं ने करवाचौथ का व्रत रखकर पति की लंबी आयु की कामना की। वीरवार को करवाचौथ के अवसर पर सुबह से ही ब्यूटी पार्लरों में महिलाओं की काफी भीड़ जुटी रही। देर शाम तक महिलाएं सजने संवरने में ही जुटी रही। इसके बाद शाम होते ही गली मुहल्ले की महिलाओं की सामूहिक रूप से पूजन का कार्य शुरू किया। इस अवसर पर महिलाओं ने करवाचौथ की कथा भी की सभी महिलाओं ने मिलकर मिलकर पूजन करने के बाद भगवान गणेश जी का आशीर्वाद मिला। पूजा संपन्न होने के बाद चांद के निकलने का इंतजार शुरू हो गया। महिलाएं बार बार छतों पर जाकर देखती की चांद निकला की नहीं। देर शाम को चांद को अ‌र्ध्य देने के साथ साथ चंद की पुजा करने के बाद महिलाओं ने अपने पति के हाथों से जल ग्रहण करके व्रत खोला।

loksabha election banner

वहीं युवतियों ने भी अच्छे वर की कामना के लिए युवतियों ने भी रखा व्रत। अच्छे वर की कामना के लिए अधिकतर युवतियों ने भी करवाचौथ का व्रत रखकर भगवान श्री गणेश से अच्छे वर की कमाना की। करवाचौथ का व्रत वैसे को सुहागिनों का होता है, लेकिन अब युवतियां भी इस व्रत को बड़े ही शौक से रखती है और अच्छे वर की कामना करती है।

याद आया अपना चांद

जिन महिलाओं के पति सेना में या फिर अन्य कार्य के लिए अपने घरों से बाहर है। उन्हें आज अपने चांद की खूब याद आई और इन महिलाओं चांद को अर्क देकर अपने पतियों से फोन पर बात करके अपना व्रत खोला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.