Move to Jagran APP

पंचायत मतदाता सूचियां तैयार करने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता राजौरी जिला आयुक्त एजाज अहमद असद ने रविवार को पंचायत मतदाता सूची 2019 क

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 01:44 AM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:24 AM (IST)
पंचायत मतदाता सूचियां तैयार करने के दिए निर्देश
पंचायत मतदाता सूचियां तैयार करने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, राजौरी :

loksabha election banner

जिला आयुक्त एजाज अहमद असद ने रविवार को पंचायत मतदाता सूची 2019 के पुनरीक्षण कार्यक्रम के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की और कई दिशा निर्देश जारी किए।

कार्यक्रम में डीसी ने कहा कि तय कार्यक्रम के अनुसार, मौजूदा पंचायत मतदाता सुचियों का प्रकाशन 18 नवंबर से किया जाएगा। जबकि मतदाता अपने दावे और आपत्तियां 18 नवंबर से लेकर आठ दिसंबर तक दर्ज करवा सकते है। जिससे मतदाता सूचियों में जो खामियां रह गई होंगी उन्हें दूर किया जा सके। जिला आयुक्त ने कहा कि यह ध्यान रखा जाना चाहिए की हर मतदाता का नाम मतदाता सूचि में शामिल हो। इस अवसर पर डीसी ने लोगों को मतदान और मतदान के अधिकारों के बारे में सूचित करने के लिए अधिकारियों को नियमित रूप से जागरूकता शिविर व विशेष शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया। उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्र में एक भी वोट से फर्क पड़ सकता है और किसी भी वास्तविक मतदाता को नहीं छोड़ा जाना चाहिए। डीसी ने यह भी दोहराया कि मतदान केंद्रों पर विशेष शिविरों के दौरान विधानसभा बीएलओ के साथ-साथ पंचायत चुनाव बूथ अधिकारी भी उपलब्ध रहेंगे। जो मौजूदा मतदाता सूचियों को संशोधित करने और अद्यतन करने के लिए दावों और आपत्तियों को प्राप्त करने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि तीस नवंबर, एक दिसंबर, सात दिसंबर व आठ दिसंबर को विशेष शिविर में आयोजित किए जाएंगे। जिसमें सभी अधिकारी मौजूद रहेंगे। बैठक में अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। जिनमें जिला पंचायत अधिकारी डॉ. अब्दुल खबीर आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.