Move to Jagran APP

मुख्य बाजार में बढ़ता जा रहा अतिक्रमण

जागरण संवाददाता राजौरी नगर के मुख्य बाजार में दिन ब दिन अतिक्रमण बढ़ता ही जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 01:43 AM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:24 AM (IST)
मुख्य बाजार में बढ़ता जा रहा अतिक्रमण
मुख्य बाजार में बढ़ता जा रहा अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, राजौरी :

loksabha election banner

नगर के मुख्य बाजार में दिन ब दिन अतिक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। अब तो हालात यह हो चुके है कि बाजार में दोपहिया वाहन तो चलाना दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो चुका है। पर इतना सब कुछ होने के बावजूद भी नगर पालिका व प्रशासन इस अतिक्रमण को दूर करने के लिए कोई भी प्रयास नहीं कर रहा है। जिस कारण से आम लोगों की समस्या दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है।

स्थानीय निवासी सोहन लाल, राकेश शर्मा, मुहम्मद अकरम आदि ने कहा कि मुख्य बाजार में दुकानदारों ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपना सामान आधे से अधिक सड़क पर लगा दिया है। जिस कारण से मुख्य बाजार से गुजरने वाले लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करा पड़ रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि मुख्य बाजार को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए एक बार नहीं कई बार नगर पालिका के अधिकारियों से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर नगर को अतिक्रमण मुक्त करने की मांग कर चुके है। लेकिन इसके बावजूद भी इस और कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिस कारण से दुकानदारों के हौसले बढ़ते ही जा रहे है और अपना सामान आधी से अधिक सड़क पर लगा रहे है। जिस कारण से मुख्य बाजार में आने वाले लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि अतिक्रमण के कारण बाजारों में चलना ही मुश्किल हो चुका है।

----

दोपहिया वाहन तो दूर पैदल चलना भी हुआ मुश्किल

मुख्य बाजार में दुकानदारों ने इस कदर अतिक्रमण कर रखा है कि मुख्य बाजार में अब दोपहिया वाहन का चलना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो चुका है। इस बाजार में पहले ही चारपहिया वाहन नहीं चलता, अब तो दोपहिया वाहन भी नहीं चल रहा। जो लोग पैदल चलते है वह भी चलते चलते लोगों से टकराते हुए आगे बढ़ते है, लेकिन इसके बावजूद भी अतिक्रमण को हटाने के लिए कोई भी प्रयास नहीं किया जा रहा है।

----

वर्ष में एक दो बार नाम मात्र का चलता है अभियान

नगर पालिका व प्रशासन द्वारा वर्ष में एक दो बार अतिक्रमण को हटाने के लिए अभियान चलाया जाता है। जिन लोगों ने अतिक्रमण किया होता है उन्हें अभियान शुरू होने से पहले ही जानकारी दे दी जाती है और उस दिन बाजारों में दुकानदार अतिक्रमण नहीं करते, लेकिन इसके बावजूद अन्य दिनों में बाजार में चलना भी काफी मुश्किल होता जा रहा है।

--

बस अड्डे से लेकर तहसील तक अतिक्रमण ही अतिक्रमण

बस अड्डे से लेकर तहसील कार्यालय व ढक्की बाजार तक पूरे मार्ग पर अतिक्रमण ही अतिक्रमण नजर आता है। दुकानदारों में एक दूसरे को देखकर इतनी होड़ लगी हुई है कि अगर कोई दुकानदार कुछ सामान सड़क पर रखता है तो दूसरा उससे भी अधिक सामान को सड़क पर लगा देता है। जिस कारण से पूरे बाजार में अतिक्रमण के अलावा कुछ भी नजर नहीं आ रहा है।

----

मुख्य बाजार को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए कार्य किया जा रहा है। जल्द ही अभियान चलाकर जिन लोगों ने बाजारों में अतिक्रमण कर रखा है उनके प्रति कार्रवाई की जाएगी और नगर के मुख्य बाजार को पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा।

मंजूर अहमद लोन, ईओ नगर पालिका, राजौरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.