Move to Jagran APP

घरों के पास से गुजर रहे बिजली तारों से हादसे का खतरा

जागरण संवाददाता राजौरी बिजली विभाग की लापरवाही किसी भी समय किसी बड़ी घटना को अंजाम द

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 07:07 AM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 07:07 AM (IST)
घरों के पास से गुजर रहे बिजली तारों से हादसे का खतरा
घरों के पास से गुजर रहे बिजली तारों से हादसे का खतरा

जागरण संवाददाता, राजौरी : बिजली विभाग की लापरवाही किसी भी समय किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकती है। बिजली विभाग ने पुराने शहर में लोगों के घरों के पास व दीवारों से बिजली की लाइनों को टांग रखा है। इससे किसी भी समय कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है।

loksabha election banner

स्थानीय निवासी बशीर अहमद, हाजी रफीक, शौकत अली आदि ने कहा कि बिजली विभाग ने अपनी लाइनों को हम लोगों के घरों के साथ-साथ दीवारों से सटे टांग रखा है। इससे हम लोग न तो अपनी छतों पर जा सकते हैं और न ही अपनी खिड़कियों को खोल पाते हैं। उन्होंने कहा कि इस समस्या को दूर करने के लिए कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर बिजली विभाग के अधिकारियों को भी अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन इसके बावजूद इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। लगता है बिजली विभाग किसी बड़े हादसे के बाद इस तरफ ध्यान देगा। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग को जल्द से जल्द इस ओर ध्यान देना चाहिए और इन तारों को घरों से दूर करने के लिए अपना कार्य शुरू करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा न हुआ तो आने वाले दिनों में जोरदार प्रदर्शन किया जाएगा।

वहीं, इस संबंध में बात करने पर बिजली विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर मुंशी खान का कहना है कि पुराने शहर में लगे सभी बिजली तारों को बदलने के लिए योजना को तैयार करवाकर उच्च अधिकारियों के पास मंजूरी के लिए भेजा है। जैसे ही योजना को मंजूरी मिलती है, उसी समय तारों को बदलने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.