Move to Jagran APP

ऑपरेशन की सुविधा ना होने से पशुओं को ले जाना पड़ता है राजौरी

आपरेशन थियेटर न होने के कारण पुश पालकों को जाना पडता है राजौरी या सुन्दरबनी

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 01:45 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 01:45 AM (IST)
ऑपरेशन की सुविधा ना होने से पशुओं को ले जाना पड़ता है  राजौरी
ऑपरेशन की सुविधा ना होने से पशुओं को ले जाना पड़ता है राजौरी

संवाद सहयोगी, नौशहरा : कस्बे के पशु चिकित्सालय में ऑपरेशन थियेटर न होने के कारण क्षेत्र के किसानों को अपने पशुओं का इलाज करवाने के लिए दूरदराज राजौरी या सुंदरबनी के पशु चिकित्सालय में जाना पड़ता है। इससे उन्हें आर्थिक और मानसिक दोनों तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा है। उन्होंने राज्य प्रशासन से नौशहरा पशु चिकित्सालय में ऑपरेशन थियेटर बनवाने की मांग की है। ताकि यहां के पशुपालकों को दूरदराज के क्षेत्रों में स्थित पशु चिकित्सालय में नहीं जाना पड़े।

loksabha election banner

क्षेत्र के किसानों का कहना था कि सरकार की ओर से करोड़ों रुपये खर्च कर नौशहरा शहर में पशु चिकित्सालय खोला गया है, लेकिन आपरेशन थियेटर के बिना इसका किसानो को कोई फायदा नहीं मिल रहा है।

लोगों ने बताया कि हमारे नौशहरा के सीमावर्ती गांवों में आए दिन पाक सेना द्वारा सीज फायर का उल्लंघन कर गोलाबारी की जाती है, जिसकी चपेट में आए दिन बेजुबान जानवर आते हैं। घायल पशु समय पर उपचार ना मिलने के कारण दम तोड़ देते हैं। जानवरों के इलाज के लिए आपरेशन थियेटर का होना अनिवार्य होता है। जहां गोली से लेकर जानवरों की बीमारी के लिए उनका आपरेशन भी करना पड़ता है। लेकिन यहां के किसानों को इसके लिए सुंदरबनी या राजौरी में जाना पडता ह।ै लोगों ने उपराज्यपाल से मांग करते हुए कहा कि नौशहरा में जल्द से जल्द यह सुविधा दी जाए ।

इस संबंध में बात करने पर अतिरिक्त जिला आयुक्त नौशहरा सुखदेव सिंह सम्याल ने बताया कि हम विभाग के निदेशक से बात करेंगे ताकि जल्द ही यह समस्या दूर हो सके ।

..................................


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.