Move to Jagran APP

वाोटउसी प्रत्याशी को देंगे जो वार्ड की समस्याएं सुलझाएगा

संवाद सहयोगी, कालाकोट : कालाकोट में पहले चरण में होने जा रहे म्यूनिसिपल कमेटी चुनाव को लेकर बिसात बि

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 08:47 AM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 08:47 AM (IST)
वाोटउसी प्रत्याशी को देंगे जो वार्ड की समस्याएं सुलझाएगा
वाोटउसी प्रत्याशी को देंगे जो वार्ड की समस्याएं सुलझाएगा

संवाद सहयोगी, कालाकोट : कालाकोट में पहले चरण में होने जा रहे म्यूनिसिपल कमेटी चुनाव को लेकर बिसात बिछ चुकी है। चुनाव लड़ने को प्रत्याशियों ने जहां नामांकन भी करा दिया है। कई प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल करने की तैयारी में हैं। दूसरी और प्रत्याशियों ने वार्ड में मतदाताओं से भी बैठक कर संपर्क साधना शुरू कर दिया ह, लेकिन लोगों का कहना है कि वोट सोच समझ कर उसी प्रत्याशी को देंगे जो उनके वार्ड की समस्याएं खत्म करेगा।। कालाकोट म्यूनिसिपल कमेटी के सात वार्डो में सबसे बड़ी वार्ड चैनपुर है, जहां 496 मतदाता वोट कर प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाएंगे इस वार्ड में विभिन्न समस्याओं व विकास संबंधित लोगों की प्रतिक्रिया कुछ इस प्रकार रही।

loksabha election banner

इस वार्ड नंबर छह में खस्ताहाल सड़क ब गलियां विकास की पोल खोल रही हैं कि कितना विकास वार्ड नंबर छह में हुआ है। खासकर माइन कॉलोनी रेंज ऑफिस तक आने वाली सड़क कॉलोनी के लोगों की परेशानी को बढ़ा रही हैं। इस सड़क की मरम्मत म्यूनिसिपल कमेटी ने भी पिछले आठ साल में नहीं करवाई और अब जो प्रत्याशी इस वार्ड से चुना जाएगा उससे उम्मीद है कि वह सड़क की मरम्मत करवाएगा।

----------------परवीन गुप्ता आठ साल पहले म्यूनिसिपल कमेटी बनने के बाद पहली बार चुनाव हो रहा है। वार्ड के मतदाता उसी प्रत्याशी को चुनकर वार्ड छह से अपना पार्षद मेंबर बनाएंगे जो लोगों की समस्याएं सुलझाने के साथ विकास को बढ़ावा देगा। कई गरीब लोगों की अभी मकान शौचालय नहीं बने हैं। ऐसे कई लोगों को अब इस चुनाव में वार्ड के नए प्रत्याशी से ही उम्मीद है कि वह इन सब समस्याओं का निवारण कर लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरेगा।

कुलदीप कोहली

वार्ड में पानी की समस्या महिलाओं को परेशान करती है। पानी की सप्लाई कई कई दिनों तक ठप रहती है, जिससे सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं को होती है। उनके घर के कामकाज के साथ साथ पानी का प्रबंध करने को महिलाओं को दूरदराज चश्मे हैंडपंप पर जाना पड़ता है। वहीं पानी के साथ वार्ड मैं गंदगी कचरा भी परेशानी बढ़ा रहा है। सफाई कर्मी कभी कभार ही सफाई करने इस वार्ड नंबर छह में नजर आते हैं। इन सब समस्याओं को जो दूर करेगा उस प्रत्याशी को ही वोट करेंगे।

----नीलम कुमारी

वार्ड नंबर छह में विकास के नाम पर दो से तीन गलियों का ही निर्माण पिछले आठ साल में हुआ, लेकिन वह गलियां भी अब जर्जर हालात में दम तोड़ रही। म्यूनिसिपल कमेटी ने भी वार्ड नंबर छह की पूरी तरह अनदेखी की है वार्ड में ना तो रोशनी व्यवस्था बेहतर बनाने को सीएफएल व मास्ट लाइटें लगाई गई और न ही कूड़ा निस्तारण को डस्टबिन कमेटी द्वारा लगाए गए। अब उम्मीद है कि चुनाव के बाद ही जो प्रत्याशी इस वार्ड नंबर छह से चुना जाएगा वह इस वार्ड की समस्याएं दूर करेगा।

----अजय कुमार वार्ड नंबर छह में समस्याओं का अंबार है लेकिन चुनाव के बाद ही इस वार्ड से चुने गए प्रत्याशी से समस्याओं के निवारण की उम्मीद है। लोगों ने बिजली, पानी, सड़क व अन्य कई समस्याओं को लेकर समय-समय पर आवाज उठाई, लेकिन समस्याओं का पिछले आठ साल में कोई निवारण नहीं हुआ। अब नए वार्ड मेंबर से ही यह समस्याएं दूर होने की लोगों को उम्मीद है। लोग म्यूनिसिपल कमेटी के चुनाव को लेकर काफी उत्साहित है।

-----यशपाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.