Move to Jagran APP

सिमरन और तानिश की आइएएस अधिकारी बनने की तमन्ना

जागरण संवाददाता राजौरी सीबीएसई द्वारा 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए। नतीजों की घ्

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 01:49 AM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 06:17 AM (IST)
सिमरन और तानिश की आइएएस अधिकारी बनने की तमन्ना

जागरण संवाददाता, राजौरी : सीबीएसई द्वारा 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए। नतीजों की घोषणा के बाद विद्यार्थियों के चेहरों पर काफी खुशी देखने को मिली। उतनी ही खुशी परिवार के सदस्यों में भी देखने को मिली।

loksabha election banner

राजौरी के जवाहर नगर क्षेत्र की रहने वाली सिमरन कौर जो डलहौजी पब्लिक स्कूल, बड़ानी, हिमाचल प्रदेश में पढ़ाई कर रही थी, उसने नान मेडिकल में 94 फीसद अंक हासिल किए हैं। सिमरन इस समय जम्मू में है। फोन पर बात करने पर उसने बताया कि अध्यापकों द्वारा करवाई गई मेहनत व परिवार के सदस्यों के सहयोग से यह मुकाम हासिल हुआ है। परिवार के सदस्यों ने इतनी दूर पढ़ाई करने के लिए भेजा और यह उम्मीद लगाई थी कि परीक्षा में बेहतर अंक हासिल करूंगी। मैंने उनकी उम्मीद को पूरा करने का प्रयास किया। मेरा बचपन से सपना रहा कि मैं आइएएस अधिकारी बनकर लोगों की सेवा करूं। अब अपने लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए आगे की तैयारी करूंगी। सिमरन के माता-पिता दोनों अध्यापक हैं और दोनों को अपनी बेटी पर गर्व है।

वहीं, जवाहर नगर की ही रहने वाली मिताली गंडोत्रा दिल्ली पब्लिक स्कूल राजौरी की छात्रा है। उसने 90 फीसद अंक हासिल करके क्षेत्र व स्कूल का नाम रोशन किया है। मिताली का कहना है कि इस मुकाम तक पहुंचने में सभी का सहयोग रहा। मेरे माता-पिता दोनों ही अध्यापक हैं और दोनों ने पढ़ाई में मेरी काफी मदद की। इससे यह मुकाम हासिल हुआ है। उसने कहा कि अभी नहीं सोचा है कि आगे क्या करना है, लेकिन जो भी करना है उसे पूरा करना है।

भाजपा जिला अध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता के बेटे तानिश गुप्ता भी डीपीएस राजौरी के छात्र हैं। उन्होंने 86 फीसद अंक हासिल किए हैं। तानिश के घर में भी खुशी का माहौल है। तानिश कहते हैं कि आगे बढ़कर आइएएस अधिकारी बनने की तैयारी करनी है, ताकि लोगों की सेवा की जा सके। वहीं, तानिश के घर बधाई देने के लिए लोगों का आना-जाना लगा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.