Move to Jagran APP

विद्यार्थियों ने रैली निकालकर किया जागरूक

संवाद सहयोगी नौशहरा कस्बे में बुधवार को सरकारी डिग्री कॉलेज नौशहरा के छात्र-छात्रा

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 07:37 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 07:37 AM (IST)
विद्यार्थियों ने रैली निकालकर किया जागरूक
विद्यार्थियों ने रैली निकालकर किया जागरूक

संवाद सहयोगी, नौशहरा : कस्बे में बुधवार को सरकारी डिग्री कॉलेज नौशहरा के छात्र-छात्राओं ने कोरोना के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए मुख्य बाजार में रैली निकाली। रैली में दर्जनों की संख्या में कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं समेत कॉलेज के शिक्षकों ने भाग लिया।

loksabha election banner

रैली दिन में 11 बजे सरकारी डिग्री कॉलेज नौशहरा से शुरू हुई, जोकि दो किलोमीटर का पैदल सफर तय करते हुए मुख्य बाजार नौशहरा में पहुंची, जहां हाथों में बैनर लिए हुए बच्चों ने कोरोना से बचाव के लिए बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में लोगों को जागरूक किया। विद्यार्थियों ने लोगों को बताया कि सभी लोग कोरोना से बचाव के लिए मास्क हर समय अपने चेहरे पर लगाकर रखें, शारीरिक दूरी बनाकर रखें, अपने हाथों को बार-बार साबुन से धोएं, खुले में बिकने वाली चीजों को इस्तेमाल में न लाएं, अपने घरों में सफाई का विशेष ध्यान रखें, किसी से हाथ न मिलाएं। अगर कोरोना के लक्षण दिखाई दें तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर अपनी जांच करवाएं। आप अगर जांच नहीं करवाते हैं तो अपने परिवार समेत पूरे समाज को कोरोना संक्रमित करेंगे। थोड़ी सी सावधानी आपको इस घातक बीमारी से बचा सकती है।

वहीं, शिक्षकों ने भी लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक किया, जिसमें कॉलेज के सभी विभागों के शिक्षक व एचओडी मौजूद रहे। लोगों ने कॉलेज द्वारा उठाए गए इस कदम की सराहना की और भविष्य में भी लोगों को जागरूक करने के लिए कहा। रैली दो किलोमीटर का सफर तय करने के बाद कॉलेज में जाकर समाप्त हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.