Move to Jagran APP

जेई पर हमला, आरोपित की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता राजौरी जिले में बिजली चोरी रोकने व बिल वसूली को लेकर विभाग की ओर

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 01:41 AM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 01:41 AM (IST)
जेई पर हमला, आरोपित की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन
जेई पर हमला, आरोपित की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राजौरी : जिले में बिजली चोरी रोकने व बिल वसूली को लेकर विभाग की ओर से कड़े कदम उठाए गए हैं, लेकिन कुछ लोगों की मनमर्जी अभी भी जारी है। लोग सरकारी नियमों का पालन न करते हुए हाथापाई पर उतर जाते हैं। ऐसा ही मामला जिले के मुख्य शहर राजौरी में देखने को मिला। बिल जमा न करवाने पर जब जेई घटना स्थल पर पहुंच अवैध कनेक्शन की तस्वीरें ले रहे थे कि बिजली चोरी करने वाले व्यक्ति ने जेई व अन्य टीम पर हमला बोल दिया और देखते ही देखते हाथापाई शुरू कर दी। आरोपित ने जेई का मोबाइल तोड़ दिया। बिजली विभाग की यूनियन ने काम छोड़ हड़ताल कर आरोपित को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की मांग की और विभाग के कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया।

loksabha election banner

बिजली विभाग के कर्मी व अधिकारी एकजुट होकर आरोपित को गिरफ्तार कर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। बिजली विभाग के एक्सईएन राजौरी ने कहा कि बिल लोग जमा नहीं करवा रहे और वेतन हम लोगों का बंद हुआ। अब लापरवाही नहीं चलेगी।

बता दें कि संबंधित विभाग के कर्मी जब बकाया बिल जमा करवाने को कहते हैं तो लोगों को मजाक लगता है कि जैसे पहले बिजली चोरी से चलाते आए हैं वैसा अब भी होगा। लेकिन उन्हें नहीं पता कि बिजली अब निजी हाथ में जा चुकी है और संबंधित विभाग के निर्देश का पालन करते हुए बिल जमा करवाना ही होगा। नहीं तो बिजली के कनेक्शन कटेंगे और ऐसी कार्रवाई शुरू भी हो गई है। आला अधिकारियों के आदेश का पालन करते हुए विभाग के कर्मी कानून का उल्लंघन करने बाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं।

राजौरी शहर के वार्ड नं. 11 में एक व्यक्ति का बिजली का बिल बकाया चल रहा था। जेई सुरेश कुमार व अन्य कर्मियों के बार-बार कहने पर भी बिल का भुगतान नहीं करवाया गया, जिससे संबंधित विभाग के कर्मियों ने बिजली कनेक्शन काट दिया। बिजली चोरी करने वाला व्यक्ति फिर कनेक्शन जोड़ रहा था। जब इसकी सूचना जेई सुरेश को मिली तो वह घटना स्थल पर पहुंच गए और कहा कि अगर इसमें कोई नुकसान हो जाता है तो इसका जवाब हमें देना होगा। आप नियमों का उल्लंघन न करें। जेई ने बताया कि जब मैं तस्वीरें लेने लगा तो आरोपित ने मुझ पर हमला कर दिया। अगर शहर में हमारे साथ ऐसा होगा तो गांव में तो लोग कार्रवाई के लिए बिजली विभाग कर्मचारियों को घुसने नहीं देंगे। फिर क्या बिजली यूनियन के कर्मी धरना-प्रदर्शन के लिए उतारू हो गए। पुलिस चौकी प्रभारी भी आरोपित को गिरफ्तार कर कार्रवाई का आश्वासन देने प्रदर्शन स्थल पर पहुंच आए।

यूनियन अध्यक्ष शिव रत्न व अन्य कर्मियों ने कहा कि एक तो चोरी दूसरे सीना चोरी नहीं चलेगी। हम लोगों का बिजली चोरी करने वालों व बिल न जमा करने वाले लोगों की वजह से ही वेतन बंद पड़ा हुआ है। ऐसी गुंडागर्दी सहन नहीं है। जब तक आरोपित को गिरफ्तार कर कार्रवाई नहीं की जाती, तब तक कामछोड़ धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा। वहीं, कर्मियों की मांग का समर्थन करते हुए पीडीडी एक्सईएन राजौरी नरोत्तम कुमार व एईई मुहम्मद जमशेद भी धरना स्थल पर पहुंचे। एक्सईएन ने कहा कि हम आपके साथ हैं। लोगों को बिजली का बकाया बिल जमा करवाना ही होगा, नहीं तो कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

वहीं, पुलिस सिटी प्रभारी दानिश डार बिजली कर्मचारियों के बीच पहुंचे और बताया कि आरोपित को जब पकड़ने गए तो वह भाग निकला। मामला दर्ज कर लिया है। आरोपित जल्द ही पुलिस की पकड़ में होगा। प्रदर्शन में बिजली यूनियन ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि आरोपित के खिलाफ जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो जिलेभर में बिजली सप्लाई बंद कर सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करेंगे, जिसका जिम्मेदार प्रशासन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.