Move to Jagran APP

आंवली गाला, खिजून में पीएचई विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कालाकोट : महोगला क्षेत्र के गांव आंवली गाला, खिजून में पिछले पांच साल से पेयजल संकट बन

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Jan 2018 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 25 Jan 2018 03:00 AM (IST)
आंवली गाला, खिजून में पीएचई विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन
आंवली गाला, खिजून में पीएचई विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कालाकोट : महोगला क्षेत्र के गांव आंवली गाला, खिजून में पिछले पांच साल से पेयजल संकट बना हुआ है। परेशान ग्रामीणों ने पीएचई विभाग के प्रति प्रदर्शन करते हुए पेयजल सप्लाई सुचारू करने की मांग की।

loksabha election banner

लोगों ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि वह पांच साल से पेयजल संकट से जूझ रहे हैं, लेकिन पीएचई विभाग की ओर से पेयजल सप्लाई सुचारू बनाने को कोई प्रयास नहीं किया जा रहा। प्रदर्शन के दौरान कमला देवी, राधा देवी, रुबीना अख्तर, अजीत ¨सह, मुहम्मद लतीफ, गुड्डू देवी, निशा देवी, वीरता देवी, मुहम्मद लतीफ आदि ने कहा कि पांच वर्ष से लोग पानी के लिए परेशान हैं, लेकिन पीएचई विभाग की ओर से पेयजल सप्लाई सुचारू बनाने व पानी की परेशानी दूर करने का कोई प्रयास नहीं किया जा रहा। उन्होंने कहा कि पीएचई विभाग की ओर से बनाया गया पानी का टैंक भी काफी खस्ता हाल है। इसके अलावा पाइपलाइन भी जर्जर खस्ता हाल है उनकी मरम्मत को भी कोई कदम नहीं उठाया जा रहा। वहीं, उन्होंने कहा कि पानी को लोग पिछले पांच साल से प्राकृतिक जल स्त्रोतों का निर्भर है। दूरदराज जल स्त्रोतों से पानी लाने को काफी परेशानी पेश आती है। इन सब परेशानियों को लेकर पीएचई विभाग के अधिकारियों को भी कई बार अवगत कराया गया है कि पाइप लाइन व पानी की टंकी की मरम्मत कर पेयजल सप्लाई सुचारू बनाकर समस्या दूर की जाए। लेकिन इस ओर कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं जिससे मजबूरन हम लोगों को प्रदर्शन के लिए विवश होना पड़ा है। ग्रामीणों ने कहा कि अगर जल्द विभाग की ओर से इस ओर कदम नहीं उठाएं गए तो हम लोग सड़क पर उतरकर सड़क मार्ग अवरुद्ध करेंगे। जिसका जिम्मेवार पीएचई विभाग होगा।

वहीं, इस संबंध में पीएचई विभाग के एईई सुरजीत ¨सह का कहना है कि आवली गला में पानी की जो परेशानी है। उसे दूर करने को विभाग द्वारा जल्द प्रयास किया जाएगा। पाइप लाइन की मरम्मत के साथ साथ वाटर टैंक डगवेल की जल्द मरम्मत कराकर पेयजल आपूर्ति को सुचारू बनाकर पेयजल संकट दूर किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.