Move to Jagran APP

पुलिस ने 28 मवेशी मुक्त कराए, तस्करी के छह आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी पुंछ सुरनकोट पुलिस ने शुक्रवार को मुगल रोड पर पशु तस्करी का प्रयास विफल क

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 May 2022 06:48 AM (IST)Updated: Sat, 14 May 2022 06:48 AM (IST)
पुलिस ने 28 मवेशी मुक्त कराए, तस्करी के छह आरोपित गिरफ्तार
पुलिस ने 28 मवेशी मुक्त कराए, तस्करी के छह आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, पुंछ : सुरनकोट पुलिस ने शुक्रवार को मुगल रोड पर पशु तस्करी का प्रयास विफल कर दिया। छह पशु तस्करी के आरोपितों को गिरफ्तार कर छह वाहनों में लदे 28 मवेशियों को मुक्त करा दिया। इन पशुओं को बिना अनुमति के एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा रहा था। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली कि मवेशियों को मुगल रोड के रास्ते कश्मीर ले जाया जा रहा है। उसके बाद एसएसपी पुंछ रोहित बसकोत्रा के निर्देश पर डीएसपी सुरनकोट तनवीर जिलानी, एसएचओ सुरनकोट नियाज अहमद, चौकी इंचार्ज बहरयाम गला सब इंस्पेक्टर सुशांत सिंह, चौकी इंचार्ज पोशाना रोहित मनहार की निगरानी में पुलिस की अलग-अलग टीमें मुगल रोड पर सुरनकोट के बफलियाज, पनर, वरयामगली इलाके में विशेष नाके स्थापित कर आने-जाने वाले वाहनों की जांच करने लगीं। इस दौरान छह अलग-अलग जगहों पर स्थापित नाकों पर पुलिस ने छह टाटा मोबाइल वाहनों की जांच की तो 28 मवेशी बरामद हुए। पुलिस ने तुरंत सभी वाहनों को जब्त कर पशु तस्करी के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार लिया।

वहीं, रियासी जिले में अलग-अलग जगहों पर मवेशी तस्करी के दो प्रयास विफल कर पुलिस ने छह मवेशियों को मुक्त करवा कर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, उनके दो वाहनों को भी जब्त कर लिया।

पहली कार्रवाई में धरमाड़ी इलाके में लगाए औचक नाके पर पुलिस ने एक टाटा मोबाइल नंबर जेके20-7378 को रोककर जब जांच की तो उसमें चार मवेशी पाए गए। पुलिस ने वाहन में सवार जफर हुसैन निवासी सीला, माहौर और बशारत अली निवासी कंसोली, माहौर से पूछताछ की तो वे कोई भी संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए। इस पर पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर वाहन को भी कब्जे में कर लिया। उनके खिलाफ अरनास पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। दूसरी कार्रवाई में पुलिस ने तलवाड़ा में रात को लगाए औचक नाके पर एक टाटा मोबाइल नंबर जेके11एफ- 0942 को रोका तो उसमें सवार लोग अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भागने में कामयाब रहे। पुलिस ने जब वाहन की जांच की तो उसमें दो मवेशी पाए गए। पुलिस ने मवेशी मुक्त करवाकर वाहन को कब्जे में कर लिया। पुलिस ने मौके से फरार आरोपितो की तलाश शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.